पटना के कई थानों का DIG ने किया औचक निरीक्षण, पाटलिपुत्र थाने का मुंशी सस्पेंड

पटना DIG राजेश कुमार (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मंगलवार को विधि व्यवस्था एवं मद्य निषेध से संबंधित समीक्षा बैठक की. इस बैठक ने उन्होंने पुलिस अधिकारीयों का क्लास लिया और कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्ती लगातार करते रहने की जरुरत है. सीएम के निर्देश के बाद पटना के DIG राजेश कुमार ने राजधानी के कई थानों का औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान DIG एक्शन में दिखे. उन्होंने पाटलिपुत्र थाने के मुंशी को सस्पेंड भी किया है. राजेश कुमार ने एसएचओ को नोटिस एंटी क्राइम टीम बनाने और गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया.

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज एक अहम बैठक की. इस बैठक में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और मुख्य सचिव के साथ-साथ कई विभाग के अधिकारी शामिल रहे. इस बैठक में बिहार में बिगड़ती कानून व्यवस्था मुख्य चर्चा का मुद्दा बना रहा.

ये भी पढ़ें : सीएम नीतीश कहते हैं बिहार में शराबबंदी है, बिहार में फिर पकड़ाई 30 लाख की शराब

ये भी पढ़ें : CM नीतीश की क्लास में पुलिस अधिकारियों को ग्राउंड लेवल पर काम करने की हिदायत

समीक्षा के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्ती लगातार करते रहने की जरुरत है. गश्ती वाहनों में जीपीएस तकनीक को उपयोग में लाए जाने की जरुरत है. सभी थानों की स्टेशन डायरी मेंटेन रखी जाए. थानों के स्टेशनरी खर्च के लिए जो राशि तय की गई है, उसके लिए रिवॉल्विंग फंड की व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि विशेष शाखा के सदृढ़ीकरण से पुलिस कार्यों की गुणवत्ता में और सुधार आएगा. सीसीटीएनएस परियोजना के अंतर्गत प्रत्येक थाने में लगाए जाने वाले कंप्यूटर, डाटा ऑपरेटर, इंटरनेट का कार्य तेजी से करें. प्रत्येक थाने में लैंड लाइन फोन की उपलब्धता हो, कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए सिस्टम का इंप्रुवमेंट होते रहना जरुरी है. इसके लिए लगातार ग्राउंड लेबल पर काम करते रहना होगा.

About परमबीर सिंह 1512 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*