प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बात, दिए कई निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को परिवहन भवन के कार्यालय प्रकोष्ठ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रमंडल के सभी जिला पदाधिकारी के साथ की समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी पर रोक लगाने तथा उपभोक्ताओं को दुकानों पर निर्धारित खाद्यान्न का ससमय वितरण सुनिश्चित कराने के लिए सभी जिलों में धावा दल बनाने का निर्देश दिया.


आयुक्त ने कि सभी जन वितरण प्रणाली दुकानों पर निगरानी रखी जाये और समय-समय पर उनका निरीक्षण किया जाये. सभी अपर समाहर्ता एवं अनुमंडल पदाधिकारी पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण करें. उनके इस कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग जिलाधिकारी करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी पीडीएस दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कराया जाए साथ ही बायोमेट्रिक मशीन को डिसइनफेक्ट किया जाए.




प्रमंडलीय आयुक्त ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन कार्डधारी को अप्रैल, मई और जून माह के खाद्यान्न वितरण हेतु समुचित कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने मार्च माह के खाद्यान्न के वितरण तथा अप्रैल माह के खाद्यान्न के उठाव एवं वितरण की जिलावार स्थिति के संबंध में सभी जिलाधिकारी से जानकारी प्राप्त की और उपभोक्ताओं को निर्धारित मानदंड के अनुरूप खाद्यान्न के वितरण में तेजी लाने को कहा.


उन्होंने बैंकों में भीड़-भाड़ नियंत्रित करने एवं सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने के लिए एलडीएम से समन्वय स्थापित करने एवं सभी बैंकों के साथ बैठक कर समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सब्जी मंडी में भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने और सोशल डिस्टेंस सुनिश्चित कराने को कहा. इसके लिए प्रत्येक सब्जी मंडी में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया.