कैमूर : प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों को डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने किया सम्मानित

लाइव सियीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : जिले के समाहरणालय कक्ष में डीएम ने सिविल सर्जन सहित तमाम पदाधिकारियों की उपस्थिति में प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों को सम्मानित किया. पहले यह लोग कोरोना वायरस से पीड़ित थे, जब स्वस्थ हुए तो खुद प्लाज्मा डोनेट करने की इच्छा जताई. जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा पटना भेजा गया था, जहां इन लोगों द्वारा प्लाज्मा डोनेट किया गया. प्लाज्मा डोनेट कर वापस आने पर जिला प्रशासन ने उन्हें प्रशस्ति पत्र और माला पहनाकर सम्मानित किया.


प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों ने बताया कि प्लाज्मा डोनेट करने में कहीं कोई परेशानी नहीं है. लोग इस संक्रमण के समय में एक दूसरे का सहयोग करें. हम लोगों के प्लाज्मा डोनेट करने से अगर किसी की जिंदगी बचती है तो हम सभी बचाने के लिए आगे आएं, जिससे हमारा देश संक्रमण मुक्त हो.




इस मौके पर कैमूर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी में जिन लोगों द्वारा प्लाज्मा डोनेट किया गया है, उन लोगों को सम्मानित किया जा रहा है. साथ ही लोगों से अपील किया जा रहा है कि लोग प्लाज्मा डोनेट करने में बढ़-चढ़कर आगे आएं, जिससे कि और संक्रमित लोगों की जिंदगी बचाई जा सके. एक व्यक्ति के प्लाज्मा से 4 कोरोना पाजिटिव के मरणासन्न पर पहुंचे लोगो की जिंदगी बचाई जा सकती है. इसलिए मैं आप लोगों से अपील करूंगा कि आप डोनेट करें कहीं कोई परेशानी नहीं होगी जिला प्रशासन आपके सहयोग के लिए खड़ा है.