वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए DM कुमार रवि ने कसी कमर, साइकिल चलाकर लोगों को किया जागरूक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा के चुनाव में महज कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी को लेकर पटना के डीएम कुमार रवि लगातार जागरुकता अभियान चला रहे हैं.

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज यानी सोमवार को पटना के डीएम कुमार रवि ने स्वीप कार्यक्रम के दौरान साइकिल रैली का आयोजन किया. इस दौरान खुद डीएम कुमार रवि ने साइकिल चलाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया. बता दें कि डीएम ने अलग-अलग इलाकों में घूम-घूमकर मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जागरुकता अभियान चला रहे हैं.



बता दें कि डीएम कुमार रवि लगातार चुनाव को लेकर जागरुकता अभियान चला रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने रंगोली कार्यक्रम और मेहंदी कार्यक्रम के तहत वोटरों को जागरूक करने की कोशिश की. डीएम कुमार रवि ने कहा कि राजधानी में 28 अक्टूबर और 3 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसको लेकर जिला प्रशासन लगातार जागरुकता अभियान चला रहा है. साथ ही साथ हरेक वोटर को मतदान का महत्व भी समझाया जा रहा है.

बता दें कि बिहार में तीन चरण में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होना है और तीसरे यानी आखिरी चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. जिसके बाद 10 तारीख को वोटों की गिनती की जाएगी. कोरोना काल में चुनाव होने जा रहा है. इसको लेकर आयोग और प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा है.