डॉक्टरों का गुस्सा बरकरार, IMA का एलान – 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी  का मामला ठंडा पड़ता दिखाई नहीं दे रहा है.  अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर पूरे देश के डॉक्टर 24 घंटे के लिए हड़ताल पर जाने वाले हैं. इस बंद के चलते ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी. आईएमए के इस एलान के चलते पूरे देश में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रभावित रहने की आशंका है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा कि 17 जून को पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल करेंगे। साथ ही कहा कि इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी.

 इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन शर्मा ने बताया इस बंद में पहली बार कॉरपोरेट अस्पताल के डॉक्टर भी शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस हड़ताल में एम्स और सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर्स एसोसिएशन को भी हड़ताल में शामिल करने की अपील की गई है.

आईएमए के सेक्रेटरी ने कहा कि 17 तारीख को हमनें डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल बुलाई है. इस हड़ताल में प्राइवेट अस्पताल भी हिस्सा लेंगे. डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाएं आम हैं. हम चाहते हैं कि हमारी सुरक्षा के लिए कानून लागू हो.

हालांकि इस बंद के एलान का बिहार में खासा असर देखने को मिल सकता है. बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर जारी है. इस बीमारी से अबतक 87 बच्चों की मौत हो चुकी है. वहीँ, दर्जनों बच्चे अस्पताल में भर्ती है. दूसरी ओर बिहार में लू जानलेवा बना हुआ है. बिहार में लू लगने से करीब 50 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं.

About परमबीर सिंह 1546 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*