दूरदर्शन बिहार के न्यूज़ रीडर और पटना के पूर्व समाचार वाचक मो. इम्तियाज़ खान का निधन

पटना : दूरदर्शन बिहार के न्यूज़ रीडर और आकाशवाणी समाचार पटना के पूर्व समाचार वाचक मो. इम्तियाज़ खान का आज पटना में निधन हो गया.  खान, ओरिएंटल कॉलेज पटना के इतिहास विभाग में प्रोफेसर पद पर थे. इसके पूर्व वे भारतीय सूचना सेवा में भी चयनित हुये थे. लेकिन उन्होने सेवा छोड़, शिक्षण को चुना.

1992 से दूरदर्शन पटना में न्यूज़ रीडर के कर्तव्यों का प्रदर्शन और आकाशवाणी पटना के प्रादेशिक समाचार इकाई में समाचार वाचक के तौर पर लंबे समय से जुड़े थे. इस संबंध में PIB के असिस्टेंट डायरेक्टर सह डीडी न्यूज़ के फॉर्मर न्यूज एडिटर संजय कुमार ने कहा कि आकाशवाणी पटना के प्रादेशिक समाचार इकाई में 2004 से 2014 तक मेरे कार्यकाल में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया था.



खान अपनी दमदार आवाज से जाने जाते थे. यहां वे हिन्दी समाचार पढ़ते थे जब मैं दूरदर्शन समाचार बिहार में 2014 से 2017 तक समाचार संपादक था तब वे वहां समाचार पढ़ने आते थे.

उन्होंने कहा कि समाचार वाचकों में उनकी पहचान बिल्कुल अलग थी. खासकर जब वे आकाशवाणी पटना में 7.30 बजे शाम समाचार बुलेटिन पढ़ते थे तो सुनने वाले उनकी आवाज से उनकी पहचान कर लेते थे. बिल्कुल साफ और खनकती आवाज, बिना किसी गलती के श्रोताओं को अपनी ओर खींच लेते थे ….उनके निधन की खबर भरोसा नहीं दिलाती …लेकिन जो सच है उसे स्वीकारना होगा.