लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि 19 जनवरी को होने वाले मानव श्रृंखला में हम सभी भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि 19 जनवरी को 11.30 से 12 बजे तक बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला पर्यावरण के प्रति जागरूकता को प्रदर्शित करेगा. जलवायु में हो रहे परिवर्तन में अपनी सजगता दिखाने के लिये लोग एकजुट होकर मानव श्रृंखला बना रहे हैं. हमें इस अभियान को जाति-पाति,धर्म व समुदाय से उपर उठकर सफल बनाना होगा.

डॉ. सुनील सिंह ने कहा कि मौसम ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. वो मानव को अपना जीवन बचाने के लिए सचेत कर रहा है. प्रकृति से खिलवाड़ का परिणाम हर दिन मानव देख रहा है. गर्मी के मौसम में तेज गर्मी और ठंड के मौसम में कड़ाके की ठंड और बरसात के मौसम में कहीं बाढ़ तो कहीं सुखाड़ से मानव का जीवन प्रभावित हो रहा है.

उन्होंने कहा कि हमारे साथ तकरीबन 250 लोग इस मानव श्रृंखला में भाग लेंगे. इस मानव श्रृंखला में हम लोग नियोजन भवन से लेकर पटना वोमेंस कॉलेज तक भाग लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वो एक मैडिकल कैम्प भी लगाएंगे. जिसमें फस्ट एैड से लेकर एंबुलेंस,पेयजल,चैकलेट टौफी का व्यवस्था रहेगा. इसमें चार डॉक्टर और पारा मैडिकल स्ताफ भी रहेंगे.

डॉ. सुनील सिंह ने कहा कि अच्छे मकसद के लिए होने वाले काम पर पूरा बिहार एकजुट रहता है. वहीं, बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान भविष्य में बिहार पर प्राकृतिक आपदा के खतरे को कम करेगा.