ट्रेन में महिला से मारपीट मामले की शुरू हुई जांच, दानापुर के सीनियर DCM पर है आरोप

patna-junction, पटना जंक्शन, bihar, patna, patna junction, indian railway, rail minister, piyush goyal, रेल मंत्री, पियूष गोयल
प्रतीकात्मक फोटो

लाइव सिटीज, पटना : दानापुर रेल डिवीजन के सीनियर डीसीएम विनित कुमार एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार एक महिला पैसेंजर ने उनके मारपीट करने, गाली गलौज करने और ट्रेन से धक्का देने का आरोप लगाया है. महिला ने पटना रेल थाना में सीनियर डीसीएम और दूसरे रेलवे स्टाफ के खिलाफ लिखित में कंप्लेन दर्ज कराया है. दरअसल, सीनियर डीसीएम पर गंभीर आरोप लगाने वाली महिला का नाम सुप्रिया भारती है.

बेगूसराय की रहने वाली ये महिला ढ़ाई साल की बेटी और अपने एक रिलेटिव के साथ उसी स्टेशन से सहरसा से पटना आ रही राज्यरानी एक्सप्रेस के एसी चेयरकार कोच में सवार हुई थी. महिला समेत तीनों लोगों के पास एसी कोच का तो छोड़ दीजिए, जनरल क्लास का भी टिकट नहीं था. तीनों बगैर किसी टिकट के ट्रेन में सफर कर रहे थे.

ट्रेन के मोकामा पहुंचने पर सीनियर डीसीएम विनित कुमार और उनकी टीम उसमें सवार हुई. रनिंग ट्रेन में पैसेंजर्स के टिकट चेक किए जाने का काम शुरू हुआ. विनित कुमार और उनकी टीम ने बगैर टिकट सफर कर रही सुप्रिया भारती को भी पकड़ा. इन पर 975 रुपए का फाइन किया. महिला का आरोप है कि वो फाइन देने के लिए तैयार थी. लेकिन बख्तियारपुर में बच्चे के साथ उसे ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया और कोच के गेट को बंद कर दिया गया. लेकिन उसे पटना आना था, इसलिए दूसरे गेट से वो फिर से ट्रेन में चढ़ गई. आरोप है कि धक्का दिए जाने के कारण महिला को चोट भी आई है. महिला ने दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है.

फोड़ दिया टीटीई का मोबाइल

इस मामले पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से भी सफाई आई है. सीपीआरओ राजेश कुमार की मानें तो बगैर टिकट सफर कर रही महिला चेकिंग टीम से उलझ पड़ी थी. फाइन देने के बजाए ​महिला झगड़े पर उतरी. महिला ने जांच टीम में शामिल एक टीटीई का मोबाइल फोन ही फोड़ डाला. उपर से रेलवे स्टाफ्स के खिलाफ ही रेल पुलिस में जाकर कंप्लेन करने भी पहुंच गई.

डीएसपी कर रहे हैं मामले की जांच

इस मामले में एक नहीं, बल्कि दो एफआईआर होंगे. दूसरा एफआईआर सीनियर डीसीएम की ओर से किया जा रहा है. महिला के खिलाफ रेल थाने में ​लिखित तौर पर ​कंप्लेन दर्ज कराई जा रही है. पटना के रेल एसपी की अशोक कुमार सिंह की मानें तो दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज होगी. इस केस की जांच की जिम्मेवारी डीएसपी हेडक्वार्टर को दी गई है. इनके रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी.

एक बार फिर सुशील मोदी ने बड़ा खुलासा किया है… बता रहे हैं – कैसे लालू फैमिली ने जमीन पर कब्जा किया है…

वीडियो देखें : गुजरात से पटना आकर पटेल हॉस्टल में छा गए हार्दिक पटेल…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*