मुजफ्फरपुर में छात्रों के हंगामे के बाद आखिरकार खुल गया ड्यूक हॉस्टल, हत्या के बाद से था बंद

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : साल 2020 के 10 नवंबर  के दिन एलएस कॉलेज परिसर में छात्र राजवर्धन की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद विधि व्यवस्था के मद्देनजर परिसर में स्थित ड्यूक छात्रावास को बंद कर दिया गया था. कोविड नियमों के तहत भी होस्टल को बंद रखने का निर्देश दिया गया था. जिसको खोलने की मांग उठने लगा था.

जब सरकार ने नए नियमों के साथ हॉस्टल, स्कूल और कॉलेजों को खोलने का निर्देश दिया तो  छात्र ड्यूक हॉस्टल को खोलने की मांग कर रहे थे. बीते दिन भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था, और धरने पर बैठ गए थे. वही आज विश्विद्यालय प्रशासन,  डीएसपी टाउन राम नरेश पासवान और एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने छात्रों से वार्ता के बाद  हॉस्टल को नए सिरे से खोलने का निर्देश दिया.



एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने कहा कि जिलाधिकारी से वार्ता के बाद हमलोगों ने एक विस्तृत दिशा निर्देश छात्रा वास खोलने के सम्बंध में यूनिवर्सिटी प्रशासन और कॉलेज प्रशासन को निर्गत कर दिया है की कैसे यूनिवर्सिटी के छात्रावास को खोला जाएगा. उन्होंने कहा कि कमरे उपलब्ध रहे और आवेदक उतने ही रहे तब तो सभी को रूम मिल जाएगा, और नही तो मैरिट लिस्ट के आधार पर छात्रावास उपलब्ध करवाया जाएगा. साथ ही कई गाइडलाइंस जारी की गई है.

डीएसपी टाउन रामनरेश पासवान ने कहा कि जो ऑथोराइज़्ड है उनके3 लिए है वो यंहा रहेंगे, लेकिन जो अनऑथोराइज़्ड होंगे उनके विरुद्ध हमलोग सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.