कमाई, सिंचाई और दवाई है अहम मुद्दा, पिछले दोनों चरणों में महागठबंधन की जीत हुई है- तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण का मतदान समाप्त हो चुका है. तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होनी है. इसको लेकर प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम जारी है. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज सीमांचल में सभा करने जा रहे हैं. लेकिन इससे पहले उन्होेंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में दो चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दोनों चरणों में महागठबंधन की जीत हुई है. ये ,सब जनता का आशीर्वाद है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि नेपाल से सटे इलाके में बार-बार बाढ़ आता है. लोगों की परेशानी कितनी बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुद्दे सिर्फ और सिर्फ दवाई, कमाई, सिंचाई, पढ़ाई है. आरजेडी नेता ने कहा कि विरोधियों ने काफी कोशिश की. लेकिन उनकी दाल नहीं गली. उन्होंने कहा कि कुछ लोग बेरोजगारी, पलायन और शिक्षा के मुद्दे पर बात ही नहीं करना चाहते हैं.



आरजेडी नेता ने कहा कि कोसी, चंपारण आदि इलाकों में लोग दूसरे राज्यों में जाकर पलायन करते हैं. जिस तरह से बिहार की जनता के साथ राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, जनता का गुस्सा अब उबल रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में दो महीने लोगों को यूं ही छोड़ दिया गया. उन्हें गरीबी, भुखमरी और ना जाने कैसे-कैसे हालात को झेलना पड़ा. तेजस्वी यादव ने कहा कि उन लोगों को ये भी कहा कि वे कोरोना फैलाने आए हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बाढ़ के वक्त लोगों की क्या हालत हो जाती है. आप सब जानते हैं. मुख्यमंत्री पूछने तक नहीं जाते हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और सेंट्रल की टीम किसी ने आंकलन तक नहीं किया. इसलिए बिहार की जनता इस बार सरकार को बदलने का मन बना लिया है. उन्होंने कहा कि दोनों चरणों के चुनाव में महागठबंधन की बढ़त हो गई है. उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में भी विश्वास है कि महागठबंधन की बढ़त होगी. वहीं पीएम मोदी ने अपने भाषण में विरोधियों के बारत माता की जय नहीं कहने वाले बयान का तेजस्वी यादव ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि बिहार में बेरोजगारी, कमाई, शिक्षा और भुखमरी असल मुद्दा है. लोगों को इस पर बात करनी चाहिए.