दो महीने तक इस दिन रद है संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, जान लें कब से कब तक

SAMPOORN-KRANTI-EXP
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : ठंड के दस्तक देते ही भारतीय रेलवे की चाल भी बदलने लगी है. बीते अक्टूबर महीने से ही ट्रेनों की लेटलतीफी यात्रियों को रुला रही है. आलम यह रहा है कि बिहार से बाहर रहने वाले कई परिवारों ने तो दीवाली और छठ ट्रेन की बर्थ पर ही गुजार दिए. अब कुहासे का कहर बढ़ने की आशंका को देखते हुए रेलवे ने जो उपाय किये हैं, उससे यात्रियों की समस्या और बढ़ने ही वाली है.

आज मंगलवार 28 नवंबर को मिली जानकारी के मुताबिक़ पूर्व-मध्य रेलवे ने पटना से दिल्ली जानेवाली महत्वपूर्ण ट्रेन संपूर्ण क्रांति को कई दिनों के लिए रद कर दिया है. दिल्ली की यात्रा के लिए पटना से राजधानी के बाद दूसरा सबसे बेहतर विकल्प मानी जाने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दिसम्बर से लेकर जनवरी और फ़रवरी महीनों के बीच दोनों ओर से 10-10 दिनों के लिए रद रहेगी. ECR के CPRO राजेश कुमार ने यह जानकारी दी है.



संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के रद होने का शेड्यूल इस प्रकार है –

पटना से दिल्ली (12393) – संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दिसंबर माह में 6, 13, 20, 27 दिसंबर को रद रहेगी. जनवरी में 3, 10, 17, 24, 31 जनवरी को और फिर फ़रवरी माह में 7 तारीख को रद रहेगी.

दिल्ली से पटना (12394) – संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस दिसंबर माह में 7, 14, 21, 28 दिसंबर को रद रहेगी. जनवरी माह में 4, 11, 18, 25 जनवरी को और फ़रवरी माह में 1 और 8 तारीख को भी रद रहेगी.

गौरतलब है कि एक दिसंबर से 13 फरवरी तक रेलवे ने 46 ट्रेनें रद की हैं. कोहरे की वजह से रद की गई इन ट्रेनों में कई बिहार की भी हैं. इनमें 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस को भी कई दिनों के लिए रद किया गया है.

 ये ट्रेन नहीं फाइव स्टार होटल है, यहां शाही सुविधा भी मिलेगी, सफर कर के तो देखें
जान लेंः बिहार में इस रूट पर रद्द कर दी गई हैं 5 ट्रेनें, 12 को डायवर्ट भी किया गया