बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने आज पटना आएगी इलेक्शन कमीशन की टीम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना संकट के बीच आज चुनाव आयोग की टीम पटना आ रही है. दरअसल, विधानसभा नजदीक है, ऐसे में चुनाव आयोग की टीम तैयारियों का जायजा लेने आ रही है. सबसे अहम् बात यह है कि कोरोना को लेकर कैसी तैयारियां चल रही हैं, इसके ऊपर टीम का ध्यान ज्यादा होगा.

भारत निर्वाचन आयोग की टीम का बिहार दौरे के कार्यक्रम में सबसे पहले सोमवार को मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के सात सुबह 9.30 बजे से दोपहर एक बजे तक समीक्षा की जायेगी. सोमवार को ही आयोग की टीम पटना लौट आयेगी. टीम दोपहर 2.30 बजे से दोपहर 5.00 तक पटना में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज जिलाें के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.



वहीं, मंगलवार को टीम भागलपुर जायेगी. इसके अलावा बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ और उसी दिन आयोग की टीम जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी.