14 सितंबर को बिहार आएगी चुनाव आयोग की टीम, इलेक्शन से जुड़ी तैयारियों की करेंगे समीक्षा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर- शोर से चल रही है. इस बीच केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार आने वाली है. बताया जा रहा है कि राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां कैसी चल रही है, इसी के मद्देनज़र आयोग समीक्षा करने आ रही है. कोरोना काल में चुनाव करवाना एक बड़ा चैलेंज है. ऐसे में हर एक पहलू को परखे बिना चुनाव करवाना मुश्किल हो सकता है.

चुनाव आयोग की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त संदीप जैन और चंद्र भूषण कुमार के साथ-साथ आयोग के दूसरे अधिकारी शामिल होंगे. टीम 2 दिन तक डीएम और एसएसपी- एसपी के साथ बिहार में चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक करेगी.  



जानकारी के मुताबिक, आयोग की टीम सोमवार की सुबह पटना पहुंचेगी. जिसके बाद मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो जाएगी. सुबह 9:30 से 1:00 के बीच मुजफ्फरपुर में उत्तर बिहार के जिलों की बैठक में हिस्सा लेगी. जिसमें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले में चुनाव की तैयारियों को लेकर के बिंदुवार चर्चा होगी.

दूसरे दिन मंगलवार को आयोजित भागलपुर के कलेक्ट्रेट में सुबह 9:00 से 1:00 के बीच भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले को लेकर बैठक होगी.वहीं दोपहर 2:45 से आयोग बिहार के बोधगया में जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी.