गया पहुंची चुनाव आयोग की टीम, 12 जिलों के अफसर के साथ होगी बैठक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार विधानसभा का चुनाव होना है. इसको लेकर चुनाव आयोग की टीम बिहार दौरे पर है. पटना में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद आयोग की टीम गया पहुंच गई है.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और उनकी टीम आज 12 जिलों के अफसर के साथ बैठक करेगी. इसके बाद वापस लौटने के बाद प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ इसपर समीक्षा की जाएगी.



बता दें कि बुधवार को भी चुनाव आयोग की टीम ने 26 जिलों के डीएम, एसपी, कमीश्नर और अन्य बड़े अधिकारी के साथ बैठक की थी. जिसमें चुनाव को लेकर तैयारियों का जायजा लिया गया था. दरअसल कोरोना काल में पहली बार हो रहे चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा काफी चिंतित हैं. इस महामारी में किसी को भी इस बीमारी का शिकार न होना पड़े इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश दिए है.

जानकारी के मुताबिक मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस महामारी में भी लोग निर्भीक होकर मतदान करे, इसके लिए हमारी टीम लगातार जायजा ले रही है. उन्होंने कहा कि हर बूथ केंद्रों पर सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा है. सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना कवच का इस्तेमाल किया जाएगा. ताकि किसी को भी इस वायरस का शिकार न होना पड़े.

बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर दो दिन पहले चुनाव आयोग ने पटना में मान्यताप्राप्त दलों के साथ बैठक की थी. जिसमें जेडीयू की ओर से ललन सिंह, अशोक चौधरी और बीजेपी के नेता मंगल पांडे मौजूद थे. इसके अलावा आरजेडी की ओर से मदन मोहन झा और अन्य दलों के नेताओं ने भी इस बैठक में शिरकत की थी. इस दौरान मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सभी दलों के सुझाव मांगा था.