कैमूर: उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह किया गया आवंटित, किसी भी प्रतयाशी ने नहीं लिया नाम वापस

कैमूर/ भभुआ (ब्रजेश दुबे): भभुआ विधानसभा चुनाव के लिए जिले के चारों विधानसभा सीट के उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया गया है. नाम वापसी के दिन किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। इस प्रकार कुल 58 प्रत्याशी अब चुनावी मैदान में है. चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में 19 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है, जबकि भभुआ विधानसभा क्षेत्र से 14 प्रत्याशी, मोहनिया विधानसभा से 13 प्रत्याशी और रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है.

इस बारे में प्रेस वार्ता कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुुुुनाव को पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. विधानसभा निर्वाचन 2020 के दौरान शांतिपूर्ण स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान की तैयारी के लिए 500 पीसीसीपी और 151 सेक्टर का गठन किया गया है. 203 रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 122 पीसीसीपी और 34 सेक्टर, मोहनिया विधानसभा क्षेत्र में 120 पिसिसीपी, 34 सेक्टर,205 भभुआ विधानसभा क्षेत्र में 128 पिसिसिपी, और 206 चैनपुर विधानसभा में 130 पीसिसिपी और 44 सेक्टर का गठन किया गया है.



सभी क्षेत्रों में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से निगरानी की जा रही है. इसी प्रकार जिले में कुल 16 एवं 24 एस एस टी का गठन किया गया है. अंतर राज्य जिले के मुख्य मार्गों पर चेक पोस्ट बनाए गए हैं. जिसके माध्यम से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. सीसीए का प्रस्ताव 59 लोगों पर पारित किया गया है. उत्पाद विभाग की ओर से भी शराब मामले में कार्यवाही की जा रही है. सभी मतदान केंद्रों पर सेंट्रल आर्म्ड फोर्स के जवान तैनात रहेंगे.

अभी तक जिले में पैरामिलिट्री फोर्स की छह कंपनियां आ चुकी है. जबकि पांच कंपनी के आने की सूचना प्राप्त हुई है. इस दौरान एसपी दिलनवाज अहमद, उप निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार, वरीय उप समाहर्ता कुमार विनोद, जिला सूचना जनसंपर्क प्रभारी पदाधिकारी प्रमोद कुमार मौजूद रहे.