Corona Update Bihar : ECR के सोनुपर डिविजन में कोरोना की एंट्री, दो की मौत से दो डिपार्टमेंट सील

लाइव सिटीज, पटना : कोरोना की रफ्तार अब ट्रेन की तरह होती जा रही है. साथ ही पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर डिविजन में भी कोरोना की एंट्री हो गई है. वहां एक कर्मचारी की कोरोना से आज गुरुवार को मौत हो गई है, जबकि एक अन्य कर्मचारी को गंभीर स्थिति में अस्पताल में एडमिट कराया गया है. बताया जाता है कि बीमार कर्मचारी की पत्नी की तीन दिन पहले कोरोना से ही मौत हो गई है.

सोनपुर डिविजन में दो लोगों की मौत होने से रेलकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है. इसे लेकर डीआरएम ऑफिस के पर्सनल और मैकेनिकल डिपार्टमेंट को सील कर दिया गया है. सोनपुर डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी आरके सिंह की मानें तो कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ गया है, कई कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद एहतियात के तौर पर दो सेक्शन को बंद किया गया है.

इतना ही नहीं, बिहार में कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार मरीजों के आंकड़ों को तेज रफ्तार दे दी है. गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, नए मरीजों की बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, आज 1911 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही बिहार में एक्टिव केसों की संख्या 7504 पर पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, इस साल पहली बार दो हजार के निकट आंकड़ा पहुंच गया है. पांच माह के बाद इस तरह के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. आज मिले 1911 नए मरीजों में सबसे ज्यादा 743 नए मरीज पटना में मिले हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर गया है. गया में भी आंकड़ा 200 के पार हो गया है. गया में 201 मरीज मिले हैं.

इसी तरह, जिलों की कोरोना लिस्ट में भागलपुर तीसरे नंबर पर है. भागलपुर में 145 मरीज मिले हैं, जबकि चौथे नंबर पर मुजफ्फरपुर में 93 नए संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा जहानाबाद में 49, अररिया मेंं 42, दरभंगा में 15 और मुंगेर में 61 नए मरीज मिले हैं. बाकी अन्य जिलों में भी मरीजों के आंकड़े इसी तरह के हैं.