पटना: ईवा फाउंडेशन ने गरीब और जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त में बांटा मास्क, कोरोना से बचने के उपाय भी बताये

पटना: पटना में ईवा फाउंडेशन द्वारा आलमगंज चांद कॉलोनी में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को कोरोना बीमारी से बचाव के लिए मुफ्त में मास्क का वितरण किया गया. मास्क वितरण समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में जनाब इरशाद आली आज़ाद, चेयरमान, बिहार राज्य शीया बोर्ड, मौजूद थे. आज़ाद ने अपने हाथों से लगभग सौ परिवारों को मास्क वितरण किया और उन्हें कोरोना से बचने के उपाय भी बताए.

ईवा फाउंडेशन समाज के वंचित वर्ग बुनियादी अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए काम करता है, जिसमें खासकर अल्पसंख्यक और दलित समाज की महिलाएं, लड़कियां, बच्चे शामिल हैं. ईवा फाउंडेशन एक महिला लीड फाउंडेशन है, जो ट्रस्ट एक्ट, बिहार सरकार के तहत पंजीकृत है.



गौरतलब हो कि मास्क वितरण के दौरान लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन करते हुए मास्क का वितरण सुनिश्चित किया गया और लोगों को बेवजह घर से ना निकालने और मास्क पहनने का संदेश भी दिया गया. मास्क के साथ सभी लाभार्थियों को एक लीफलेट भी दिया गया जिसमें डॉक्टर द्वारा कोरोना से बचाव के उपाय बताए गए हैं.

इस अवसर पर आज़ाद ने कहा कि ये विश्वव्यापी महामारी है और इससे लड़ने के लिए सरकार और जनता दोनों को साथ मिलकर काम करना होगा. चूंकि कोरोना का अभी तक कोई टीका नहीं निकला है इसलिए इससे बचने के लिए सावधानी बहुत ज़रूरी है, और इस सावधानी में मास्क का उपयोग अहम रोल अदा करता है.

ईवा फाउंडेशन के एडवाइजरी बोर्ड चेयरमान सफदर अली ने कहा कि चांद कॉलोनी के ज़रूरत को देखते हुए यहां मास्क वितरण किया गया है, और इस कार्यक्रम को अंजाम देने में शकील हाशमी के लोकल सहयोग के लिए आभारी हैं. ईवा फाउंडेशन भविष्य में चांद कॉलोनी में कौशल विकास और व्यावसायिक प्रशिक्षण के माध्यम से यहां के सामाजिक- आर्थिक स्थितियों के उत्थान के लिए काम करेगा. इस मौके पर संस्था के एडवाइजरी बोर्ड सदस्य फ़ैयाज़ इकबाल, जर्नलिस्ट शम्स खान, सामाजिक कार्यकर्ता शकील हाशमी मौजूद थे.