लाइव सिटीज डेस्क : एक से एक कलाकार स्टूडेंट है इस धरती पर. परीक्षा केंद्र में जितनी भी आप कड़ाई कर लें, पाबंदी लगा लें, लेकिन वे अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ है बिहार के मोतिहारी में. परीक्षार्थी ने मोतिहारी स्थित परीक्षा केंद्र से फेसबुक लाइव कर दिया. वे यहीं पर नहीं रुके. इत्मीनान से उन्होंने अपनी सेल्फी ली तथा फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट भी किया. अब उसके फोटोज वायरल हो रहे हैं.

जानकारी के अनुसार मोतिहारी के एमएस कॉलेज केंद्र पर बुधवार को स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा चल रही थी. परीक्षा नियंत्रक समेत प्रिंसिपल की ओर कड़ाई के तमाम दावे किये गये. समय पर परीक्षा शुरू हुई. अंदर में टीचर समेत तमाम परीक्षार्थी मौजूद थे. लेकिन एक परीक्षार्थी ने सारी सिक्योरिटी को धता बताते हुए वह करतूत कर दिखाया, जिसकी किसी ने कल्पना तक नहीं की थी.

बताया जाता है​ कि एक परीक्षार्थी ने अपना एंड्रॉयड फोन लेकर अंदर चला गया था. इसके बाद उसने परीक्षा को कुछ देर के लिए फेसबुक लाइव कर दिया. इसमें उसने पूरे कमरे का सीन भी दिखाया. इतना ही नहीं, उसने एक कदम आगे निकलते हुए कई एंगल से अपनी सेल्फी भी ली. इसके बाद सेल्फी वाले फोटोज को फेसबुक एकाउंट पर अपलोड भी कर दिया.

परीक्षा केंद्र के अंदर से किये गये फेसबुक लाइव और सेल्फी वाले फोटोज गुरुवार को भी काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं. वहीं इस वाकये ने परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल ले जाने पर लगे बैन की भी पोल खोलकर रख दी है. विश्वविद्यालय की परीक्षा व्यवस्था पर भी अब सवाल उठने लगे हैं. हालांकि विवि प्रशासन डैमेज कंट्रोल में जुट गया है और किसी भी तरह का जवाब देने से पदाधिकारी बच रहे हैं.

यह वाकया सामने आने के बाद अन्य परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों में रोष है. इसके साथ ही वे बिहार विश्वविद्यालय और वहां की परीक्षा व्यवस्था को कोस रहे हैं. लोगों ने पूरे मामले की जांच की मांग की है.