मुंगेर डीएम के नाम से बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी, दोस्तों ने दी जानकारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: लॉकडाउन के दौरान बिहार में साइबर क्राइम का ग्राफ काफी बढ़ गया है. अब हैकर्स ने ठगी करने का एक दूसरा तरीका निकाल लिया है. आम आदमी की बात तो छोड़िए, हैकर्स पुलिस अधिकारी को अपना टारगेट बना रहा है.

ताजा मामला मुंगेर से सामने आया है, जहां साइबर अपराधियों ने जिलाधिकारी राजेश मीणा का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है और उस आईडी से दोस्तों से पैसे की मांग की जा रही है. Rajesh M Bujeta Ias के नाम से फेसबुक अकाउंट बनाया गया है, और फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों से पैसे की मांग की जा रही है.



साइबर क्राइम से जुड़े लोग फेसबुक मैसेंजर के जरिये डीएम बनकर लोगों से पैसे की मांग कर रहे हैं. जब इसकी जानकरी डीएम के दोस्तों ने दी तो डीएम खुद सन्न रह गए. इसके बाद डीएम के नाम से बने फेक फेसबुक अकाउंट को बंद कराया गया साथ ही फेसबुक पर मैसेज डाल लोगों को आगाह किया गया.

जिलाधिकारी ने खुद लोगों को आगाह करते हुए अपने फेसबुक अकाउंट से लिखा है, हैलो मित्रों किसी ने मेरी नकली फेसबुक प्रोफ़ाइल बनायी और वह मेरे सम्पर्को से पैसे की मांग कर रहा है. वो मेरी प्रोफ़ाइल पिक्चर का इस्तेमाल कर रहा है, कृप्या इससे अवगत रहें और उसे ना जोड़ें. इसकी बजाय कृपा मुझे रिपोर्ट करें. धन्यवाद