25 अक्टूबर से शुरू हो सकती है दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं, रनवे और परिसर में फिनिशिंग का काम है बाकी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दरभंगा वासियों के एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. आगामी 25 अक्टूबर से दरभंगा एयरपोर्ट से देश के तीन बड़े शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू हो सकती हैं. इससे अब उत्तरी बिहार खास कर मिथलांचल के लोगों को हवाई जहाज से यात्रा करने के लिए पटना नहीं जाना होगा.

स्पाइज जेट को दरभंगा एयरपोर्ट से मुम्बई, बंगलुरू और दिल्ली रूट पर रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमान सेवाएं शुरू करने की इजाजत दी गयी है.



शेड्यूल के मुताबिक पहला विमान दरभंगा एयरपोर्ट पर बेंगलुरू से सुबह 11.15 बजे पहुचेगा जो दरभंगा से 11.45 बजे बंगलुरू के लिए उड़ान भरेगा. मुम्बई दरभंगा विमान सेवा के तहत दिल्ली से उड़कर 12.10 बजे विमान दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगा जबकि यह 12.40 बजे मुम्बई के लिए दरभंगा से उड़ान भरेगा. सबसे अंत में दिल्ली से दरभंगा के लिए उड़ान उपलब्ध होगी. दरभंगा में दिल्ली से शाम 3.55 बजे विमान पहुंचेगा और यह 4.25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पर रनवे की फिनिशिंग और अप्रोच रोड के निर्माण का काम चल रहा है. इसे पूरा होने में अभी 45 दिन का समय लग सकता है, क्योंकि बारिश की वजह से काम करने में समस्य हो रही है. फिलहाल निर्माण में लगभग 80 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है. एयरपोर्ट परिसर के विस्तार के लिए 32 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की भी योजना अभी चल रही है.