PHED बहाली की टॉपर ‘सनी लियोनी’ पर हो गया FIR, खोजबीन कर अरेस्ट करेगी पटना पुलिस

SUNNU-PHED
सोशल मीडिया में वायरल उक्त कैंडिडेट का एप्लीकेशन फॉर्म

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना पुलिस अब सनी लियोनी की खोजबीन कर उसे अरेस्ट करेगी. चौंकिए मत. ये बॉलीवुड स्टार सनी लियोनी नहीं है. बल्कि, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) के जूनियर इंजिनियर बहाली में टॉप रैंक पर रही कैंडिडेट सनी लियोनी है. मीडिया में खबर आने और देश – विदेश में हंगामा बरपने के बाद अब विभाग हरकत में आया है और आज गुरुवार को आखिरकार इस ‘सनी लियोनी’ के खिलाफ राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है.

शास्त्रीनगर थाने में प्राथमिकी विभाग के अवर सचिव इंदुभूषण ने कराई है. विभाग का कहना है कि यह जान-बूझकर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला है. साथ ही ‘छद्म रूपण’ और शरारत करने का भी प्रयास है. इसलिए पूरे मामले के संज्ञान में आने के बाद कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

सनी लियोनी के इंजीनियरिंग में टॉप होने पर बोले तेजस्वी, निशाने पर सीएम नीतीश

विभाग ने बताया है कि इस मेधासूची के प्रकाशन के लिए सॉफ्टवेर नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) द्वारा विकसित किया गया था. इसमें सभी कैंडिडेट्स का डेटा फीड करने के बाद ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट भी NIC के माध्यम से ही प्राप्त हुआ था. प्रावधानों के अनुसार सभी कैंडिडेट्स से ओरिजिनल सर्टिफिकेट प्राप्त कर मिलान के साथ ही उनकी काउंसलिंग की जानी थी. इसके लिए दावा-आपत्ति प्राप्त करने के उद्देश्य से ही लिस्ट को वेबसाइट पर डाला गया था. यह पूरी कार्रवाई मार्च तक करने की योजना थी.

विभाग ने कहा है कि काउंसलिंग के दौरान सभी बिन्दुओं की सूक्ष्मता से जांच की जायेगी ताकि कोई गलत कैंडिडेट्स का चयन न हो. सभी कैंडिडेट अपने मूल व सही कागजात के साथ काउंसलिंग के लिए आयें. गलती पाए जाने पर कठोर कार्रवाई होगी.

क्या है मामला

बता दें कि बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने संविदा के आधार पर 214 जूनियर इंजिनियरों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये थे. इसके बाद 15 फ़रवरी को मेरिट लिस्ट जारी की गई थी. इसमें सबसे पहले स्थान पर ‘सनी लियोनी’ नाम के कैंडिडेट को जगह दी गई थी. पिता के नाम की जगह ‘लियोना लियोनी’ लिखा था. यह खबर सामने आते ही बीते तीन दिनों से देश भर की मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है.

 

About Anjani Pandey 860 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*