गोपालगंज में फिर से बाढ़ ने बरपाया अपना कहर, गांव छोड़ने को मजबूर हुए ग्रामीण

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में एक बार फिर से बाढ़ ने तबाही मचा दी है. प्रदेश के गोपालगंज जिले में बाढ़ ने दस्तक दे दिया है. जिससे आम जनमानस पूरी तरह त्रस्त है. वाल्मीकि नगर के गंडक बराज से छोड़े गए पानी गोपालगंज में आफत का सबब बन गया. बता दें कि तीन दिन पहले गंडक बराज से 4 लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया था. जिससे गोपालगंज के कई गांव प्रभावित हो गया. जिस कारण ग्रामीम गांव छोड़ने को मजबूर हैं.

इस भीषण बाढ़ में गोपालगंज के बरौली और बैकुंठपुर के कई गांव पानी में बह गया. पूरे इलाके में पानी ही पानी भर गया. तीन फीट तक पानी जम जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई. बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसना शुरू हो गया. इस कारण लोगों के घरों में रखे सामान बाहर तैरने लगे.



गंडक का पानी धीरे-धीरे पूरे इलाके में फैल रहा है. आलम ये है कि बरौला से होकर सिवान जाने वाली स्टेट हाइवे पर कई फीट तक पानी जम गया है. इस कारण पूरे इलाके में आवागमन ठप पड़ गया. जिस कारण लोगों को काफी समस्याएं उठानी पड़ रही है. ज्यादा पानी होने के कारण दो पहिया वाहनों को परेशानी झेलनी पड़ी. जान जोखिम में डालकर लोग अपना काम कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी 23 और 24 जुलाई को गोपपालगंज में बाढ़ के कारम कई बांध टूट गए थे. जिस कारण लाखों की आबादी प्रभावित हो गई थी. एक बार फिर से गोपालगंज में बाढ़ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जिससे आम लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ रही है.