मुजफ्फरपुर के मुरौल में तिरहुत नहर ने मचाया दोबारा तांडव, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

मुजफ्फरपुर, अभिषेक: मुरौल प्रखंड में एक बार फिर बूढ़ी गंडक का पानी तबाही मचा रहा है, नेपाल के तराई क्षेत्र में हो रही लागतार बारिश के कारण बूढ़ी गंडक एक बार फिर अपने रौद्र रूप में आ गई है. जिसके कारण कई इलाकों में दोबारा बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही मुरौल प्रखंड के महमदपुर में तिरहुत नहर का तटबंध कई हिस्सों में टूट गया था. जिस कारण मुरौल और सकरा प्रखंड पूरी तरह से जलमग्न हो गया था और यहां के लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ा था और मुरौल प्रखंड के महमदपुर में टूटे तिरहुत नहर तटबंध का अभी तक पूरी तरह से मरम्मत भी नहीं हो पाया था कि एक बार फिर बूढ़ी गंडक अपने रौद्र रूप में आ गई है और टूटे हुये तटबंध से फिर एक बार बूढ़ी गंडक का पानी मुरौल प्रखण्ड के कई नये गाव को अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया है.



नये क्षेत्रों में पानी तेज़ी से फैल रहा है जिससे लोगो मे दहशत व्याप्त हो गया है. साथ ही साथ किसानों की बची खुची फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई, क्योंकि धान की कटाई होने वाली है लेकिन पूरी फसल पानी में डूब गई. जिसके कारण किसान पूरी तरह से बर्बाद हो गए.

हालांकि जिला प्रशासन के लिए चुनाव के बीच बाढ़ दोबारा आना एक बड़ी चुनौती है. जिसको लेकर जिला प्रशासन टूटे तटबंध पर युद्ध स्तर पर कार्य कर रहा है.