पटना में बाढ़ का खतरा, प्रतिघंटे 1 सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना में लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा के जलस्तर में पिछले 24 घंटे में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. महज 24 घंटे में डेंजर लेवल से लगभग 35 सेंटीमीटर ऊपर गंगा का जलस्तर पहुंच गया है और कई जगह पर बाढ़ आ चुकी है

राजधानी पटना पर बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसके चारों ओर 5 नदियां बहती हैं. इनमें चार खतरे के निशान को पार कर गई हैं. गंगा, पुनपुन, दरधा और कररुआ नदियों का जलस्तर सोमवार देर रात लाल निशान पार कर गया. लोगों के घरों में पानी समा गया है. लोग अपने अपने घर और गांव छोड़कर पलायन करने को मजबूर हो चुके हैं. गंगा के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने से पटना बाढ़ के जद्द में आ गया है.

पटना सिटी के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है. अनुमान है कि जलस्तर में और वृद्धि होने वाली है. गंगा इस समय उफान पर है. खतरे के निशान से 35 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. तो वहीं गांधी घाट पर 28 सीढ़ियों में से 24 सीढियां डूब चुकी हैं.जिस लेबल से गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है ऐसे में जरूरी है कि जल्द से जल्द सरकार इस ओर ध्यान दे ताकि डर के साये में रहने वाले पटनावासियों को थोड़ी राहत मिल सके.