नीतीश की सलामती और मजबूती के लिए बिहार के नेताओं-कारोबारियों ने राजस्थान के मंदिर में किया यज्ञ, देखें तस्वीरें

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में नीतीश कुमार की सलामती और मजबूती के लिए बिहार के नेताओं और कारोबारियों ने राजस्थान के मंदिर में पूजा-अर्चना की. यज्ञ का भी आयोजन किया गया. मंदिर में प्रसाद चढ़ाए गए. नेताओं व कारोबारियों में जेडीयू के वरीय नेता छोटू सिंह, सुबोध यादव, विनय सिंह, रमेश गुप्ता, अमित सुलतानिया, सज्जन चौधरी, विजय मित्तल, किशन खेमका आदि शामिल रहे.

मिल रही जानकारी के अनुसार, राजस्थान के प्रसिद्ध मंदिर मेहंदीपुर बालाजी में बिहार के नेताओं व कारोबारियों ने पूजा कर नीतीश सरकार की सलामती व मजबूती के लिए कामना की. साथ बिहार के लोगों की खुशहाली की भी दुआ मांगी. उनलोगों ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में तेजी से विकास हो रहा है. शांति का माहौल है और आज महिलाएं भी पूरी तरह सुरक्षित हैं.

बता दें कि मेहंदीपुर बालाजी मंदिर देश भर में काफी फेमस है. यह पूरे देश के प्रसिद्ध हनुमान मंदिरों में से एक है. यह मंदिर दौसा जिले में स्थित है. मंदिर में प्रतिष्ठापित मेहंदीपुर बालाजी की बायीं छाती में एक छोटा सा छेद है, जिससे लगातार जल निकलता है. लोगों की मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि यह बालाजी का पसीना है. यहां बालाजी के साथ-साथ प्रेतराज और भैरो महाराज भी विराजमान हैं. भैरो जी को शहर का कप्तान कहा जाता है.

यह मंदिर भगवान हनुमान जी को समर्पित है, जो कि न सिर्फ़ हिन्दू के ही देवता हैं, बल्कि इनकी चमत्कारी शक्ति की वजह से सभी इनकी पूजा अर्चना करते हैं और इनमें आस्था रखते हैं. बालाजी भगवान हनुमान जी का दूसरा नाम है, भारत के कुछ भाग में बालाजी नाम से भी इनको बुलाया जाता है. बालाजी उनके बचपन का नाम है, इसका संस्कृत और हिंदी में भी उपयोग होता है.