लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण के मतदान के लिए आज शाम थम जाएगा प्रचार, वोटिंग 18 को

लाइव सिटीज सेन्ट्रल डेस्क: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार 18 अप्रैल को मतदान होना है जिसमें बिहार के पांच लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी. चुनाव आयोग की मतदान को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है, वहीं दूसरे चरण के इलेक्शन के लिए आज शाम में चुनाव प्रचार थम जाएगा.

आपको बता दें कि दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है, बुधवार को मतदान कर्मी बूथों की ओर कूच करेंगे. हेलीकॉप्टर और एयर एंबुलेंस की तैनाती की गई है. उधर, प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं के बीच बुधवार को घर-घर जाकर समर्थन की अपील करेंगे. दूसरे चरण में सूबे के पांच लोकसभा क्षेत्र किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में चुनाव होने हैं, जहां प्रत्याशियों में कहीं सीधा तो कहीं त्रिकोणीय मुकाबला है.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 85 लाख 52 हजार मतदाता, 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इनमें किशनगंज से 14, कटिहार से नौ, पूर्णिया से 16, भागलपुर से नौ और बांका से 20 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं. भागलपुर, किशनगंज सीट पर एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है.18 अप्रैल को सूबे के 8644 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी.

गौरतलब है  कि दूसरे चरण के चुनाव में महागठबंधन की ओर से दो पर राजद और तीन सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चुनावी  मैदान में हैं। जबकि एनडीए की तरफ से सभी सीटों पर जदयू प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव प्रचार में सभी पार्टियों ने ताकत झोंक दी है।

आज कई दिग्गज करेंगे चुनावी सभा को संबोधित

दूसरे चरण के मतदान को लेकर मंगलवार को जहां एनडीए की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे वहीं यूपीए की ओर से विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, हम पार्टी के प्रमुख जीतनराम मांझी और रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा सहित अन्य नेता भी जनसभा को संबोधित करेंगे है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*