85 साल के हुए पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी, पैतृक गांव तारापुर में प्रशंसकों ने मनाया जन्मदिन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी आज 85 साल के हो गए. मुंगेर में राजनीति के भीष्म पितामह कहे जाने वाले शकुनी चौधरी के जन्मदिन पर तारापुर में जन्म समारोह कार्यक्रम मनाया गया. इस कार्यक्रम में वे खुद मौजूद रहे. उनके साथ पत्नी व पूर्व विधायक पार्वती देवी, बीजेपी एमएलसी सम्राट चौधरी समेत अनेक लोग मौजूद रहे. सोशल मीडिया पर भी बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने शुभकामनाएं दी. 

अपने 35 वर्ष के राजनीतिक जीवन में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे. राजनीति में आने से पहले उन्होंने 15 वर्षों तक सेना में रहकर देश की सेवा की. 1980 से वे लगातार सात बार विधायक रहे. इस दौरान खगड़िया से सांसद भी रहे. इनकी पत्नी पार्वती देवी तारापुर से विधायक रह चुकी हैं.



राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में शकुनी चौधरी का जन्मदिन समारोह मनाया गया. उनके पैतृक गांव तारापुर में प्रशंसकों ने भव्य तरीके से जन्मदिन मनाया. इस मौके पर विधानसपार्षद सम्राट चौधरी भी मौजूद रहे. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सम्राट चौधरी ने अपने पिता के राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनकी उपलब्धियों को गिनाया.

वहीं शकुनी चौधरी ने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके प्यार और आर्शीवाद से इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं. आपकी शक्ति ने ही मुझे तारापुर से दिल्ली तक पहुंचाने का काम किया. हमने भी आपके प्यार के मोल को चुकाने का भरपूर प्रयास किया. और आगे भी करता रहूंगा.