पूर्व एमएलए सुमित सिंह ने सीएम नीतीश से की मुलाकात, जमुई की परिस्थिति से कराया अवगत

बिहार के सीएम नीतीश कुमार औक्र चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज सुबह पटना स्थित मुख्यमंत्री आवास में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  से चकाई के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह की मुलाकात हुई. उनसे सम्पूर्ण अंग क्षेत्र की विकास परियोजनाओं, इस इलाके में जदयू की मज़बूती एवं आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठनात्मक तैयारियों और अपनी ओर से किये जा रहे प्रयासों के बारे में सुमित कुमार सिंह ने उन्हें अवगत कराया.

मुलाकात के उपरांत पूर्व विधायक श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जमुई जिला एवं समस्त अंग क्षेत्र में चल रही विकास योजनाओं, राजनीतिक परिस्थितियों के बारे में मुझे से राय-मशविरा किया. फिर, जदयू के आगामी प्रमंडलीय सम्मेलनों को सफल बनाने के बारे में निर्देश दिया. मैंने उन्होंने बताया कि सिर्फ जमुई जिले में तक़रीबन 1000  से अधिक युवाओं को पार्टी से जोड़ चुका हूं. अंग क्षेत्र में यह तादाद दो हज़ार से अधिक है.

युवाओं में जदयू और माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री के प्रति सकारात्मक रुझान है. वह बिहार की बेहतरी के लिए जदयू से जुड़ना चाहते हैं. उनसे संवाद करने, उन्हें दल के नीति-कार्यक्रम एवं 2005 नवंबर में बनी जदयू सरकार के बाद हुए क्रांतिकारी बदलाव से अवगत करवाने की जरूरत है. सभी समाज के युवा 13 वर्ष बाद भी माननीय मुख्यमंत्री को ही बिहार के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं.

समाज के गरीब, वंचित, अति पिछड़े, महादलित समुदाय, आधी आबादी अपना सबसे शानदार रहनुमा नीतीश कुमार को मानता है, उनके पाक दामन नेतृत्व पर ही अभी भी सर्वाधिक ऐतबार है. उन्होंने भी इस दिशा में दलीय स्तर पर ठोस प्रयत्न की जरूरतों को रेखांकित किया. उन्होंने मुझे जो दिशा-निर्देश दिया है, उसका मैं अक्षरशः पालन करूंगा.

उनके नेतृत्व में कम-से-कम अंग क्षेत्र में सौ फीसदी सफलता हासिल करके रहेंगे. अंग क्षेत्र का विकास और Janta Dal United की मज़बूती, यही दो प्राथमिक लक्ष्य हैं. मैंने संकल्प लिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव तक सिर्फ अंग क्षेत्र एवं झारखंड के देवघर आदि इलाकों से 50000  युवाओं को जदयू से जोड़ेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव तक 150000 युवाओं को JDU से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारण मैंने खुद किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*