जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी रेल यात्रियों को दिया जा रहा निशुल्क टिकट

कैमूर/भभुआ (ब्रजेश दुबे): कैमूर जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी रेल यात्रियों को सभी संभव सहायता पहुंचाई जा रही है. कर्मनाशा रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले सभी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच करते हुए उनके गंतव्य स्थान तक ट्रेन और बस के माध्यम से भेजा जा रहा है. एडीएम सुमन कुमार ने बताया कि कर्मनाशा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी रेल यात्रियों को निशुल्क टिकट भोजन का पैकेट और पानी की बोतल भी मुहैया कराई जा रही है.

कर्मनाशा रेलवे स्टेशन पर प्रवासी लोगों की भीड़ को देखते हुए चार शिफ्ट में ट्रेन चलाई जा रही है. जिसके माध्यम से प्रवासी यात्रियों को सुगमता के साथ गया कटिहार पूर्णिया अररिया पटना सहित बिहार के अन्य जिलों में भेजा जा रहा है. कैमूर के नजदीक वाले जिलों में रहने वाले प्रवासियों को बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थान तक भेजा जा रहा है.

एडीएम सुमन कुमार ने बताया कि प्रवासियों ट्रेन और बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थान तक भेजा जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से 12 मई से रेलवे के माध्यम से प्रवासियों को उनके गंतव्य तक भेजे जाने की शुरुआत की गई है. ट्रेन और बसों के माध्यम से प्रतिदिन लगभग पांच से छह हजार प्रवासियों को सुरक्षित तरीके से जिला प्रशासन उनके गंतव्य तक भेज रहा है.

अब तक करीब 75 हजार से अधिक प्रवासियों को ट्रेन और बसों के माध्यम से भेजा गया है. प्रवासी यात्रियों की उमड़ रही भीड़ को देखते हुए पुलिस भी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभा रही है. एएसपी अभियान नितिन कुमार के नेतृत्व में लगातार ट्रांजिट कैंप के अलावे रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जा रहा है.