बिहार के लखीसराय में गैंगवार, दो अपराधियों की गई जान; तनाव को देखते हुए पुलिस सतर्क

लाइव सिटीज, पटना : बिहार के लखीसराय में गैंगवार की घटना ने पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. गैंगवार में दो अपराधियों की मौत हो गई है. यह वारदात नगर थाना स्थित बिजली कार्यालय के निकट हुई है. मारे गए दोनों को सिर में गोली लगी है. कहा जा रहा है कि जान लेने की नीयत से ही दोनों के सिर में गोली मारी गई है.

मृतकों की पहचान अमहरा थाना क्षेत्र के बभनगामा निवासी अभय सिंह के पुत्र फन्नू सिंह और पिपरिया थाना क्षेत्र के वलीपुर निवासी निरंजन सिंह के बेटे बिहारी सिंह के रूप में हुई है. दोनों के खिलाफ विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

बताया जाता है कि लखीसराय के नगर थाना क्षेत्र स्थित दोनों युवक फन्नू और बिहारी बाइक से सब्जी खरीदकर बाजार से घर लौट रहे थे. बिजली कार्यालय के निकट से जब वे गुजर रहे थे, तब पहले से घात लगाए अपराधियों ने दोनों के सिर में गोली मार दी.

सूचना मिलने पर पुलिस आनन-फानन में पहुंच गई. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा ग्रया. एसडीपीओ रंजन कुमार के अनुसार, घटना की तफ्तीश की जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बताया जाता है कि जिनकी हत्या हुई है, उन दोनों का भी आपराधिक इतिहास रहा है. फन्नू डेढ़ साल पूर्व ही जेल से जमानत पर लौटा था, जबकि उसके साथ रहे बिहारी भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहते थे. हालांकि इन दिनों बिहारी की आपराधिक गजिविधि कम थी. फन्नू मूल रूप से अमहरा थाना क्षेत्र के बभनगामा का रहने वाला था. उसने चार साल पहले बभनगांवा गांव के पप्पू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

पुलिस ने घटनास्थल से दो खोखे बरामद किये हैं. इसके अलावा मृतकों के एक मोबाइल, शॉल, चप्पल, सब्जी के साथ ही बाइक भी बरामद की गई है. पुलिस के अनुसार, मामले की छानबीन की जा रही है. घटनास्थल के आसपास तीन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, उनके फुटेज खंगाले जा रहे हैं.