गरिमा मल्लिक पटना की एसएसपी होंगी, मनु महाराज मुंगेर के नए डीआईजी बनेंगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्‍क : बिहार पुलिस में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है . ट्रांसफर – पोस्टिंग का  नोटिफिकेशन किसी भी वक्‍त जारी हो सकता है . अंतिम निर्णय के लिए मुख्‍य मंत्री नीतीश कुमार के यहां बैठक चल रही है . कई नामों पर डिसीजन हो चुका है . बिहार के डीजीपी के एस द्विेदी भी खबर पोस्‍ट किए जाने तक मुख्‍य मंत्री निवास में ही मौजूद हैं . नोटिफिकेशन के पहले सबसे बड़ी खबर अंदरखाने से यह आ रही है कि दरभंगा की एसएसपी गरिमा मल्लिक को पटना का नया एसएसपी बनाया जा रहा है .

मनु महाराज डीआईजी में प्रोन्‍नत होने के बाद मुंगेर रेंज के डीआईजी बन रहे हैं

पटना के वर्तमान एसएसपी मनु महाराज डीआईजी में प्रोन्‍नत होने के बाद मुंगेर रेंज के डीआईजी बन रहे हैं . पटना की एसएसपी बनाई जा रहीं गरिमा मल्लिक बिहार कैडर की 2007 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं . दरभंगा के अलावा वह लंबे अर्से तक गया की एसएसपी भी रहीं हैं . पहले पटना को भी सेवा दे चुकी हैं . गरिमा यूपी के मेरठ की रहने वाली हैं .

मनु महाराज को डीआईजी में प्रोन्‍नति मिलते ही पटना के एसएसपी के लिए कई नाम चल रहे थे . सबसे अधिक चर्चा में मोतिहारी के एसपी उपेन्‍द्र कुमार शर्मा का था, जो सख्‍त अधिकारियों की लिस्‍ट में स्‍थान रखते हैं . दूसरा नाम मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार का भी चला . पर, मनोज कुमार को मुजफ्फरपुर गये अभी बहुत दिन नहीं हुए हैं . बेतिया के एसपी जयंतकांत का नाम भी लिया जाता रहा .

गरिमा मल्लिक की सीनियोरिटी भी काम आई . वैसे भी गया और दरभंगा में गरिमा ने बेहतर पुलिसिंग की है . अब देखना होगा कि पटना की चुनौतियों में वह अपने को कितना फिट बैठा पाती हैं . मनु महाराज ने अपने कार्यकाल में पटना में लंबी रेखा खिंची है . फिर चुनावी साल भी है .

मनु महाराज को मुंगेर को ठीक करने को डीआईजी बनाकर भेजा जा रहा है . अभी मुंगेर का नाम जिस तरीके से एके – 47 जैसे हथियारों की तस्‍करी के कारण देश भर में बदनाम हुआ है, उसे सुधारना सरकार ने जरुरी माना है . और चुनाव में मुंगेर के अपराधियों को दूर तक खदेड़ने का टास्‍क भी शामिल है .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*