बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो )

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति गरम है. इस बीच एक खबर बेगूसराय से है. बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को एक विवादित बयान दिया था. जिसको लेकर भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह पर गुरुवार को बेगूसराय के नगर थाना में आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. बुधवार को अमित शाह की रैली में गिरिराज सिंह ने अल्पसंख्यकों पर ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया था.

उन्होंने हरे रंग को मुसलामानों व पाकिस्तान से जोड़ते हुए चुनाव आयोग से हरे झंडे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. गिरिराज सिंह ने कहा था कि हरे रंग के झंडे को मुसलमानों से जुड़े राजनीतिक और धार्मिक संगठनों से जोड़ कर देखा जाता है. उन्होंने आरोप लगाया है कि ऐसे झंडे समाज में घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में होने की धारणा बनाते हैं.

इसके अलावा गिरिराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि गिरिराज सिंह के बाप और दादा सिमरिया घाट पर मरे. लेकिन कोई कब्र नहीं बनाए. तुम मरोगे तो तीन हाथ का जमीन चाहिए. इस सभा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई भाजपा के नेता शामिल थे.

ये भी पढ़ें : गिरिराज सिंह पर तेजस्वी यादव ने किया जोरदार हमला, लगाया तिरंगे के अपमान का आरोप

ये भी पढ़ें : गिरिराज सिंह बोले – चुनाव आयोग लगाए हरे रंग के झंडे पर बैन, इससे घृणा की भावना फैलती है

गिरिराज सिंह ने कहा था कि बेगूसराय में उनकी लड़ाई उस गिरोह से है जो भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की बात करते हैं. हम सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और विकास के एजेंडे का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बेगूसराय में बड़े पैमाने पर अलगाववाद और आतंकवाद के समर्थक जमा हो गए हैं. बीजेपी पूरे बिहार में पिछले चुनाव के आंकड़ों को सुधारेगी.

About परमबीर सिंह 1801 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*