अमित शाह के बयान के बाद ठंडे पड़े गिरिराज, 2020 में नीतीश कुमार का नेतृत्व कबूला

गिरिराज सिंह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बाद बिहार NDA में सबकुछ ठीक होता नजर आ रहा है. अमित शाह ने कहा है कि NDA नीतीश कुमार की लीडरशिप में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इस बयान के बाद बीजेपी फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह का सुर बदल गया है. पिछले दिनों नीतीश कुमार पर हमलावर दिख रहे गिरिराज सिंह के रूख में नरमी आ गई है. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान का जो फैसला होगा वो मानेंगे.

बेगूसराय में नीतीश कुमार पर लगातार हमला बोलने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही. गिरिराज सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने निर्णय लिया है हम लोग उस निर्णय के साथ हैं. स्वभाविक है बिहार में एनडीए चुनाव लड़ेगा जिसका मुखिया नीतीश कुमार हैं.



लेकिन, इसके साथ ही गिरिराज ने एक दावा ठोक दिया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बराबरी के सीट पर लड़े थे, विधानसभा चुनाव में भी उम्मीद है इसी पैटर्न पर चुनाव होगा.

अमित शाह (फाइल फोटो)

बता दें कि बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बिहार में सत्‍तारूढ़ भाजपा-जेडीयू के बीच किसी भी प्रकार के मतभेद को खारिज करते हुए ऐलान किया कि दोनों दल अगले साल होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव जेडीयू प्रमुख और राज्‍य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा. शाह का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब राज्‍य में बीजेपी और जेडीयू के बीच मतभेद की अटकलें लग रही थीं.

शाह ने कहा कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन अटल है और दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा, ‘जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. यह चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा.यह पूरी तरह से स्‍पष्‍ट है.’ शाह ने कहा कि राष्‍ट्रीय स्‍तर पर दोनों दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ रहे हैं और राज्‍य में वर्तमान नेतृत्‍व के अंतर्गत चुनाव लड़ा जाएगा.

ये भी पढ़ें : दरौंदा उपचुनाव: नीतीश, मोदी और रामविलास भी NDA को नहीं कर सके एकजुट

ये भी पढ़ें : बिहार: थम गया उपचुनाव प्रचार का शोर, पढ़िए… किसको कौन दे रहा हैं टक्कर