गोहिल की दो टू​क, ‘अल्पेश पर कार्रवाई करेगी कांग्रेस, अगर दोषी हुए तो

शक्ति सिंह गोहिल
शक्ति सिंह गोहिल का फाइल फोटो

पटना. गुजरात में बिहारियों पर हमले और उन्हे जबरन पलायन के लिए मजबूर करने के मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज है. वहीं अब इस मामले में आज दिल्ली पहुचे बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि गुजरात से बिहारियों का पलायन दहशत के कारण हुआ है. गुजरात की रूपाणी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार को इस पूरे मामले में असफल रहीं रूपाणी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए.

बीजेपी के विधायको ने किया उत्तर भारतीयों पर हमले

आज दिल्ली पहुंचे शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि गुजरात में उत्तरभारतीयों पर हमला बीजेंपी के विधायको के क्षरा किए गए हैं. उन्होने कहा कि कोग्रेस के पास इस बात के सबूत है कि ये हमले बीजेंपी के इशारे पर हीं हुए हैं. उन्होने ये भी कहा की शोसल मीडिया पर भी इसे लेकर भड़काऊ कैंपेन बीजेंपी के ही इशारो पर हीं चलाए गए है.

RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

अल्पेश ठाकोर को लेकर भी बड़ी बात कही

अपने बयान में बिहार कांगेस के प्रभारी ने बिहार कांग्रेस के सह प्रीभारी और गुजरात में विधायक अल्पेश ठाकोर को लेकर भी बड़ी बात कही. गोहिल ने कहा कि ‘अगर अल्पेश ठाकोर दोषी साबित हुआ तो पार्टी करेगी कार्रवाई. आपको बता दे कि इस पूरे मामले में अल्पेष ठाकोर बूरी तरह से फसते नज़र आ रहे हैं. ऐसे में गोहिल का यह बयान उत्तरभारतीयों में अल्पेष के प्रति गुस्से को शांत कराने का काम कर सकती है.

वहीं गोहिल ने आगे कहा कि ‘गुजरात से उत्तर भारत में 137 फीसदी ट्रैफिक अचानक बढ़ गया है. जिससे साफ जाहिर होता है कि दहशत की वजह से ही बिहार और अन्य उत्तरभारतीयों ने गुजरात से पलायन किया है.

आपको बता दे कि गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की बच्ची के संग कथित रेप की घटना के बाद वहां रह रहें अप्रवासियों के प्रति हिंसा की घटनाएं सामने आने लगी. जिसके बाद से हीं हजारो की संख्या मे गुजरात से बिहारियों का पलायन शुरू हो गया. इस पूरे मामले में जहां एक ओर राजनीति बयानबाजी जोंरो पर है तो वही कल गुजरात हाई कोर्ट ने इस पूरे मामले में संज्ञान लिया है.