स्लम बस्ती में जाकर कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने सुनी PM की ‘मन की बात’ कहा- हम बिहार को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने रविवार को स्लम बस्ती में जाकर प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुना. इसके बाद कृषि मंत्री ने कहा कि हम बिहार को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं. खासकर राज्य के जो किसान, पशुपालक और मछली पालन करने वाले लोग हैं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की हम पूरी कोशिश कर रहे हैं.

कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि किसानों को अब विभागीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है. जिससे बिहार में फसल का उत्पादन भी लगातार बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए योजनाएं लाई है जिसपर काम चल रहा है. वहीं कई योजनाओं को स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा गया है.



प्रेम कुमार ने कहा कि हम राज्य के किसानों को खुशहाल देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भी किसानों का रोजगार स्थिर रहा है. मंत्री ने कहा कि विभाग लोकल उत्पादों को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाएं बना रहा है. आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का हर थाल में बिहारी व्यंजन का सपना जल्द ही साकार होने वाला है. इसपर तेजी से काम किया जा रहा है. इसके तहत बिहार में जैविक खेती भी अब की जाने लगी है. जिसके लिए कृषि विभाग किसानों को अनुदान दे रहा है.