लालू समर्थकों के लिये खुशखबरी ! 13 दिनों से एम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार

lalu prasad yadav

लाइव सिटीज, पटना : नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष को फिलहाल कार्डियक न्यूरो सेंटर (Cardiac Neuro Centre) के प्राइवेट वार्ड में भर्ती रखा गया है. कार्डियोलॉजी (Cardiology) व नेफ्रोलॉजी (Nephrology) विभाग के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पिछले 13 दिनों से एम्स में भर्ती हैं. एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले कुछ सुधार है और हालत स्थिर बनी हुई है.

23 जनवरी को एयर एम्बुलेंस से एम्स लाये गये थे लालू

पिछले महीने 23 जनवरी की रात को राजद (RJD) सुप्रीमो को गंभीर हालत में रांची से एयर एंबुलेंस के जरिये राजधानी दिल्ली लाकर एम्स के आईसीयू में भर्ती किया गया. उन्हें दिल व किडनी की गंभीर बीमारी के अलावा न्यूमोनिया के कारण फेफड़े में भी संक्रमण हो गया था. वहीं, एम्स में कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. राकेश यादव के नेतृत्व में उनका इलाज शुरू हुआ. एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया सहित कई वरिष्ठ डाक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य जांच की थी. डॉक्टरों के मुताबिक अब लालू प्रसाद यादव के शरीर में संक्रमण नहीं है.



कोर्ट में लंबित है उनकी जमानत याचिका

13 दिन पूर्व जब लालू अस्पताल लाए गए थे तब उनकी हालत गंभीर थी. इलाज के दौरान दिल की कार्य क्षमता में भी पहले के मुकाबले सुधार हुआ है. इसलिए वह खुद वार्ड में टहलते भी हैं और ठीक से खाना भी खाने लगे हैं. किडनी की समस्या अभी उन्हें है, जिसे सुधार होने में अभी वक्त लगेगा. लेकिन, लालू यादव के समर्थक उनकी सेहत में आए सुधार की खबर से काफी खुश होंगे. खासकर वो जो लगातार Delhi AIIMS के बाहर जमा हो जा रहे हैं. बता दें कि, चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए गए बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव जेल में सजा काट रहे हैं. फिलहाल उनकी जमानत याचिका कोर्ट में लंबित है. इस पर आगामी कुछ दिनों में सुनवाई होनी है.