Spice Jet कराएगी हवाई मार्ग से मां कमाख्या के दर्शन, उत्तर-पूर्व में जाना होगा आसान

spice-jet
spice-jet

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : शारदीय नवरात्र आज से शुरू हो चुके है और ऐसे में जो लोग मां कमाख्यां के दर्शन का प्लान बना रहे हैं उनके लिए बड़ी खुशखबरी आई है। मां कामाख्या के दर्शन करने के लिए जानेवाले बिहार के लोगो को अब उबाऊ और झेलने वाली ट्रेन यात्रा से निजात मिल गई है। जी हां आज बुधवार से Spice Jet एयरलाइन ने बिहार के श्रद्धालुओं के लिए गुवाहाटी से पटना के बीच फ्लाइट सेवा शुरू की है।

spice-jet-2
spice-jet-2

इस बात की जानकारी सबसे पहले आज असम के मुख्यमंत्री सरबानंद सोनवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। आपको बता दे कि इस विमान सेवा के शुरू होने के बाद से बिहार और बिहार के लोगो का उत्तरपूर्व के इलाको से जुड़ाव और असान हो जाएगा। अभी तक उत्तर-पूर्वी इलाको से बिहार से कोई भी हवार्इ सुविधा उपलब्ध नहीं थी। जिसके कारण उत्तरपूर्वी राज्यों मे रहने वाले बिहारियों के लिए रेल मार्ग हीं आवागमन का एक मात्र साधन था।

 

उत्तरपूर्व में रहनेवाले बिहारियों को होगी बहुत सुविधा

बुधवार से शरू हो रही पटना से गुवाहाटी के बीच की पहली सीधी विमान सेवा को लेकर पटना में Spice Jet के स्टेशन मैनेजर सईद हसन ने लाइव सिटीज से फोन पर हुई खास बातचीत में कहा कि इस फ्लाइट सेवा के शुरू होने से पूर्ववर्ती इलाको से बिहार का सीधा जुड़ाव हो सकेगा।

spice-jet-3
spice-jet-3

उन्होने कहा की नवरात्र के दिन में ये सेवा शुरू की गई जिससे कमाख्या देवी के दर्शन करने की इच्छा रखनेवाले बिहारवासियों को काफी सुविधा मिलेंगी। साथ हीं उन्होने कहा कि इस सेंवा के शुरू होने से पूर्वी राज्यो में जो बिहार के लोग रहते हैं, जिनमें खासतौर पर व्यपार से जुड़ें वर्ग के लोग हैं, उन्हे बिहार आने—जाने के लिए अब एक बेहतर विकल्प मिल सकेगा।

ये होगी टाइमिंग, किराया भी जान लें

हसन ने बताया कि गुवाहाटी से फ्लाइट 9 बजकर 25 मिनट पर पटना के एयरपोर्ट पर पहुचेंगी। इसके बाद ये फ्लाइट यहां से 9 बजकर 55 मिनट पर गुवाहाटी के लिए उडान भरेगी। 11 बजकर 40मिनट पर ये फ्लाइट गुवाहाटी लैण्ड करेंगी। जब हसन से इस फ्लाइट के किरायें के बारे में हमने पूछा तो उन्होने बताया कि पटना से गुवाहाटी की फ्लाइट का आरंभिक किराया 3324 रुपये मात्र होंगा। उन्होने कहा कि स्पाइस जेट का ये किराया बिहार से होंकर गुवाहाटी आनेवाली राजधानी ट्रेन के एसी टू के किराये से भी कम है।

हसन ने बताया की इस हवाई सेवा के शुरू होने के बाद बिहार का कनेक्शन सिर्फ असम तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्की इसके बाद इम्फाल और मिज़ोरम,  जहां बिहार के लोग ज्यादा संख्या मे रहते हैं, तक हो सकेगा। उन्होने बताया कि पटना से गुवहाटी के लिए बोइंग 737-800 विमान सेवा शुरू की गई है जिनमे एक बार में 189 लोग सफर कर सकेगे।

spice-jet-4
spice-jet-4

स्पाइस जेट के पटना स्टेशन मैंनेजर सईद हसन ने और जानकारी देते हुए बताया कि गुवाहाटी के बाद पटना से अहमदाबाद के लिए डायररेक्ट फ्लाइट की सेवा 29 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। वहीं इसके अलावा 8 ओर नई फ्लाइटों के परिचालन को लेकर भी बात चल रही है जो पटना से दिल्ली, बैंगलोर, चैन्नई और अन्य स्थानों तक सीधी सेवायें देंगी।

ये फ्लाइटें हो रहीं है शुरू

आज से शुरू होगी —SG 461 GAU-PAT
SG 462 PAT-GAU

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*