..और हमेशा के लिए मरीना बीच पर सो गयीं #Amma

लाइव सिटीज डेस्क : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK प्रमुख जे. जयललिता के पार्थिव शारीर को चेन्नई के मरीना बीच पर दफना दिया गया है. जयललिता के पार्थिव शरीर को उनके राजनैतिक गुरु कहे जाने वाले एमजी रामचंद्रन की समाधि के पास ही दफनाया गया है.

amma4

इससे पहले, जयललिता की अंतिम यात्रा राजाजी हॉल से शुरू होकर मरीना बीच तक पहुंची और पूरी यात्रा के दौरान सैकड़ों लोग उस वाहन के साथ-साथ चलते रहे, जिसमें जयललिता की पार्थिव देह को मरीना बीच ले जाया जा रहा था. जयललिता के लाखों समर्थक अपनी लोकप्रिय नेता को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए मरीना बीच पर जमा हुए थे, और उनकी करीबी सहयोगी रहीं शशिकला ने अंत्येष्टि की सभी रस्में पूरी कीं.

amma6

देश की सबसे ताकतवर महिला राजनीतिज्ञों में से एक जयललिता को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत फिल्म जगत की कई शख्सियतों ने अंतिम विदाई दी.

amma2

amma3

amma1

आपको बता दें कि 68 वर्षीय जयललिता का सोमवार रात 11.30 बजे चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया था. यहां वो पिछले करीब ढाई महीने से भर्ती थीं.

(सभी फोटो विभिन्न स्रोतों से साभार)

यह भी पढ़ें :
RIP अम्मा : सीएम नीतीश ने जताया दुख, बिहार में एक दिन का राजकीय शोक घोषित
जयललिताः पढ़ाई में टॉप, फिल्मो में टॉप, राजनीति में टॉप
जयललिता द ग्रेट फाइटर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*