पटना पहुंचे बिहार BJP के नए अध्यक्ष, हुआ शाही स्वागत

पटना : भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में शुक्रवार की शाम बीजेपी के नए अध्यक्ष नित्यानंद राय का शाही स्वागत किया गया. नित्यानंद के पटना पहुंचते ही बीजेपी के समर्थकों ने रंग-गुलाल, ढोल-नगाड़ों और फूलों की वर्षा के बीच उनका स्वागत किया.



Patna-Dec.2,2016-Newly appointed Bihar BJP president Nityanand Rai is joining hand with senior BJP leader Sushil Kumar Modi and others at party office in Patna. Photo by – Sonu Kishan.

पार्टी कार्यालय में इस अवसर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय, नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार, नदकिशोर यादव, अरुण कुमार सिन्हा समेत बीजेपी के अन्य नेता और भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. स्वागत समारोह में नित्यानंद राय और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष बने मनोज तिवारी पर तैयार ख़ास गीत भी बजाया गया.

Patna-Dec.2,2016-Newly appointed Bihar BJP president Nityanand Rai is sitting with senior BJP leader Sushil Kumar Modi and others at party office in Patna. Photo by – Sonu Kishan.

इस मौके पर अश्विनी चौबे ने कहा कि एक युवा के हाथों में पार्टी की कमान सौपी गयी है. नित्यानंद के नेतृत्व में पार्टी आगे बढ़ेंगी. वहीं इस मौके पर गिरिराज सिंह ने नित्यानद को बधाई देते हुए कहा कि नए अध्यक्ष में युवा ऊर्जा है जो पार्टी को शिखर पर ले जाने का काम करेगी.

Patna-Dec.2,2016-Senior BJP leader Sushil Kumar Modi is welcoming newly appointed Bihar BJP president Nityanand Rai at party office in Patna. Photo by – Sonu Kishan.

वहीँ सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नित्यानंद राय चार बार विधायक रह चुके हैं. वहीँ उसके बाद उन्होंने एमपी का सफ़र तय किया. इनकी वजह से बीजेपी ने हाजीपुर से लगातार 6 बार चुनाव जीता है. उन्होंने विद्यार्थी जीवन से ही बीजेपी और संघ के लिए कार्य किया. जब लाल कृष्ण आडवाणी का रथ रोका गया तब नित्यानंद ने राजद कार्यक्रताओ को रोक कर रथ को आगे बढ़ाया. इस अवसर पर सुशील मोदी ने कहा कि मंगल पाण्डेय के नेतृत्व में पार्टी काफी आगे बढ़ी है. उम्मीद है नित्यानद भी इस तरह ही पार्टी को आगे बढ़ाएंगे.

इससे पहले नित्यानंद राय शाम 4 बजे के करीब पटना एयरपोर्ट पहुंचे. वहां भी भाजपा समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी. एयरपोर्ट पर भारी संख्या में मौजूद मीडियाकर्मियों और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच थोड़ी धक्का-मुक्की भी हुई. उधर नित्यानंद के प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखी जा रही थी. पार्टी कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ नए अध्यक्ष के पार्टी ऑफिस पहुंचने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

bjp1

बता दें कि नित्यानंद राय ने मंगल पांडेय का स्थान लिया हैं. नित्यानंद उजियारपुर से लोकसभा के सांसद हैं. इससे पहले वे फरवरी 2000, फरवरी 2005, अक्टूबर 2005 और 2010 में लगातार हाजीपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके हैं.बिहार भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष यादव जाति के हैं. इसके पीछे पार्टी की रणनीति यह मानी जा रही है कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से पटना पूर्वी के विधायक नंदकिशोर यादव के हटाए जाने के बाद भाजपा से मोहभंग हुए यादवों को फिर से रिझाने की है.

fotorcreated-1

यह अलग बात है कि लालू यादव के रहते राजद से यादवों को तोड़ना काफी मुश्किल काम हो सकता है. बावजूद पार्टी का इस मामले में प्रयास जारी है क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि बगैर यादवों को राजद से तोड़े सूबे की सत्ता पाना बेहद मुश्किल है.

 

यह भी पढ़ें :
अगर अभी चुनाव कराया तो महागठबंधन को धूल चटा दूंगा : नित्यानंद
सदन से परिसर तक हंगामा, धरने के जवाब में धरना
शादी की बात करने नहीं लालू जी को योग सिखाने गया था : रामदेव