भारत में ‘Cashless’ इकॉनमी की बात बस एक कल्पना : नीतीश कुमार

लाइव सिटीज डेस्क/पटना : सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि सिर्फ नोटबंदी से कालेधन पर विराम नहीं लगेगा. जब तक बेनामी संपति पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक कुछ नहीं होगा. देश में ‘Cashless’ इकॉनमी की चर्चा पर उन्होंने कहा कि भारत में पूरी तरह से कैशलेस इकॉनमी नहीं हो सकती है.

नीतीश ने कहा कि पीएम अगर कालाधन पर रिजल्ट चाहते हैं तो उन्हें बेनामी संपति पर तत्काल काम करना चाहिए. देश में शराबबंदी को भी लागू किया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर केंद्र सरकार शराबबंदी और बेनामी सम्पति पर कार्य करती है तो वे पार्टी से उपर जाकर उनका साथ देंगे.

nitish-samvad

नीतीश सोमवार को मुख्यमंत्री सचिवालय में लोक संवाद खत्म होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोक संवाद जनता दरबार से अलग है. इसमें हम सरकार की नीतियों, काम आदि विषयों पर लोगों से सुझाव ले रहे हैं. यह पहली बार हो रहा है जब आमजन इस तरह सरकार के मुखिया के इतने करीब आकर अपने सुझाव दे रहे हैं.

उन्होंने बताया कि सोमवार के लोक संवाद कार्यक्रम में कुल 52 लोगों को बुलाया गया था जिसमें 35 लोग आये.  हमलोगों ने सब की बात सुनी. पूरा काम पारदर्शिता के साथ किया जाएगा.

नोटबंदी से हो रही समस्याओं पर सवाल पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि नोटबंदी से अगर कोई भी समस्या हो रहा है तो यह केंद्र सरकार का काम है. अगर जन-धन खाता के नाम से ब्लैक को वाइट किया जा रहा है तो केंद्र सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :
लोक संवाद की शुरुआत एक ऐतिहासिक दिन : सीएम नीतीश
सर्जरी के बाद जयललिता की हालत में सुधार, सीएम नीतीश ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*