महिला सशक्तिकरण में बिहार सबसे आगे : नीतीश

लाइव सिटीज डेस्क/अररिया : सीएम नीतीश कुमार ने अररिया कॉलेज में बुधवार को निश्चय यात्रा के तहत आयोजित चेतना सभा को संबोधित किया. दोपहर में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि बिहार महिला सशक्तिकरण के मामले में आज सबसे आगे है. हमने पंचायत व नगर पंचायत में महिला को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया. अब गांव को ही नहीं 100 की आबादी के टोले में भी पक्की सड़क बनेगी. नीतीश ने कहा कि अब हर गांव हर घर में नल का जल पहुंचेगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार को काफी लाभ हो रहा है.  शराबबंदी के बाद से पिछले सात महीने में लोगों की खुशहाली बढ़ गयी है. पिछले वर्ष 2015 के अप्रैल से नवंबर की तुलना में 2016 में इस अवधि के दौरान दो, तीन और चार पहिया वाहन की बिक्री बढ़ गयी है. उन्होंने यह भी कहा कि शराबबंदी के बाद से बिहार में अपराध का ग्राफ भी गिरा है. 

cm-nitish

शाम में की समीक्षात्मक बैठक

पूर्णिया में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री बुधवार की सुबह लगभग साढ़े 10 बजे हेलीकॉप्टर से अररिया के रामपुर कोदरकट्टी गांव पहुंचे. रामपुर कोदरकट्टी गांव में सीएम नीतीश कुमार खुले में शौच मुक्ति, हर घर नल का जल, नली गली और हर घर बिजली परियोजना का निरीक्षण किया. उन्होंने स्पष्ट कहा कि सात निश्चय का लाभ सूबे के लोगों को मिलेगा. इसके बाद वे सड़क मार्ग से अररिया प्रखंड स्थित आरटीपीए एवं डीआरसीसी पहुंचे व निरीक्षण किये. निरीक्षण के बाद सीएम डाकबंगला पहुंचे, फिर वहां से ढाई बजे अररिया कॉलेज के निकट चेतना सभा के कार्यक्रम में पहुंचे. वहां रैली को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री ने शाम 05.00 बजे डीआरडीए सभा भवन में जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक की. फिर वे शाम में किशनगंज के लिए रवाना हो गये.

यह भी पढ़ें :
ऐसे कैसे होगा 7 निश्चय पूरा जब नाला ही बंद कर दिया गया हो
स्मार्ट हैं, स्टाइलिश हैं, रियल स्टार हैं ये बेटियां

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*