बिहार में BJP-JDU बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी, नीतीश की मौजूदगी में अमित शाह ने किया ऐलान

NITISH-AMIT
दिल्ली में शुक्रवार को नीतीश कुमार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अमित शाह.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार एनडीए की सीट शेयरिंग पर दिल्ली में बड़ा ऐलान कर दिया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में यह ऐलान दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किया है. अमित शाह ने कहा कि 2019 में बिहार में बीजेपी और जेडीयू बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा पूरी तरह एनडीए के साथ हैं. इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं है.

हालांकि पहले कहा जा रहा था कि अमित शाह के आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान भी रहेंगे. लेकिन मौके पर पासवान नहीं पहुंचे. वहीं उपेंद्र कुशवाहा भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं दिखे. उधर अपने आवास पर आयोजित पीसी में अमित शाह ने कहा कि बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग पर लगभग बात हो गई है. दो-तीन दिनों के अंदर सीट आॅफ नंबर्स भी क्लियर हो जाएगा. कौन दल कहां से लड़ेंगे, यह भी फाइनल हो जाएगा. इस पर बिहार यूनिट के नेता बैठकर बात कर लेंगे.

इसके पहले अमित शाह ने कहा कि बिहार के विकास के लिए नरेंद्र मोदी लगातार लगे हुए हैं. मोदी जी बिहार के विकास दिन दूना रात चौगुना के हिसाब से विकास कर रहे हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है.

बता दें कि शुक्रवार को बिहार एनडीए में एक बार फिर से सीट शे​यरिंग को लेकर राजनीति उस समय तेज हो गई, जब नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर गये. इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी गई.

गौरतलब है कि ​अमित शाह से मिलने के पहले नीतीश कुमार के दिल्ली स्थित आवास पर उन्होंने जदयू के दिग्गज नेताओं के साथ लंबी मीटिंग की. इस मीटिंग में नीतीश कुमार समेत प्रशांत किशोर, केसी त्यागी, ललन सिंह आदि शामिल रहे. इसके पहले शुक्रवार की सुबह नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. कयास लगाए गए कि सीट शेयरिंग पर बात हुई होगी, लेकिन ​केसी त्यागी ने यह बोलकर इस पर विराम लगा दिया कि पीएम से केवल विकास की बातें होती हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*