तारिक़ अनवर ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को कहा ‘अंगूठा छाप’

लाइव सिटीज डेस्क : तीन दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे राष्ट्रवादी कांग्रेस के महासचिव और कटिहार के सांसद तारिक़ अनवर ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को अंगूठा छाप कहा है.  तारिक ने कहा है कि अंगूठा छाप रक्षा मंत्री के भरोसे देश के रक्षा विभाग का भला कैसे हो सकता है. उन्होंने कहा कि हाल फिलहाल में होने वाले बड़े रक्षा डीलों के लिए वर्तमान रक्षा मंत्री का इस्तेमाल केंद्र सरकार बतौर रबर स्टम्प के तौर पर करना चाहती है.

बता दें कि कैबिनेट विस्तार में प्रमोशन पाईं निर्मला सीतारमण को देश का नया रक्षा मंत्री बनाया गया है. निर्मला सीतारमण इससे पहले देश की वाणिज्य मंत्री थीं. इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थीं तो उन्होंने रक्षा मंत्रालय खुद अपने पास रक्षा था. इंदिरा गांधी का छोड़ दें तो निर्मला सीतारमण देश की पहली ऐसी महिला हैं जिन्हें रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

18 अगस्त 1959 को तमिलनाडु के मदुरै में जन्मीं निर्मला ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए की डिग्री ली. फिर उन्होंने ‘जीएटीटी के दायरे में भारत यूरोपीय कपड़ा व्यापार’ में पीएचडी तथा एमफिल किया.

तारिक ने कहा कि जिला, प्रदेश में बाढ़ के ताजा हालात के बाद अगर सरकार किसानों के ऋण माफ़ी पर विचार नहीं करती है तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी देश भर में किसानो के हित के लिए आंदोलन करेगी.

भारतीय रेल के हालात पर जिक्र करते हुए सांसद ने कहा की पहले प्रभु जी ने रेल को फेल किया और अब पीयूष गोयल से भी भारतीय रेल को ज्यादा उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़ें – बड़ा हमलाः’सुशील मोदी के रंगीन चश्मे से नहीं दिखते अपने घर के काले कारनामें’
मुश्किल में लालू-तेजस्वी, CBI ने समन भेज दोनों को बुलाया है दिल्ली
और बोलते-बोलते रो पड़े अशोक चौधरी, बिहार कांग्रेस में टूट पर निकली भड़ास

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*