बिहार की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था पर विधानसभा में हंगामा, नीतीश सरकार को बताया फेल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार विधानसभा में आज सुबह-सुबह दो तस्वीरें देखने को मिलीं. एक तरफ जहां विपक्ष और सत्ता पक्ष के विधायक टीम ‘इंडियो जीतेगी’ की बात करते नजर आए. वहीं दूसरी तस्वीर रोज की तरह ही विरोध की दिखी. राजद के विधायकों का विधानसभा परिसर में बवाल देखने को मिला. राजद के विधायक सीएम नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का इस्तीफा मांगते नजर आए.

विधानसभा में विपक्ष का यह विरोध प्रदर्शन बिहार में खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर था. इसमें चमकी बुखार से बच्चों की मौत और पटना के एनएमसीएच अस्पताल की बदहाल हालत शामिल थे. राजद के विधायकों ने विधानसभा परिसर में आकर बवाल काटा. हाथों में बैनर और पोस्टर के साथ सभी पहुंचे हुए थे. हंगामा कर रहे विधायकों का साफ कहना था कि सरकार की नीतियां फेल हैं.

विपक्ष नारेबाजी कर रहा था. कह रहा था कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि चमकी पर लगाम लगेगा. लेकिन गया जिले में 6 मासूमों की मौत हो गई. 22 से ज्यादा बच्चे अस्पताल की बेड पर पड़े हैं. जेई की पुष्टि भी हो रही है. ऐसे में सरकार को जवाब देना चाहिए कि आखिर हो क्या रहा है. क्या सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है.

गयाः 6 बच्चों की मौत के बाद भी बीमारी स्पष्ट नहीं, पटना की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे डॉक्टर

गया में 6 मासूम की मौत

बिहार के गया जिले में 6 मासूम बच्चों की जानें चली गईं. वहीं 22 बच्चे अभी भी एडमिट हैं. गया के एएनएमसीएच के डॉक्टर भी पटना वाली जांच रिपोर्ट पर निर्भर हैं. अस्पताल में जांच की व्यवस्था नहीं है. डॉक्टर खुद बच्चों की मौत को लेकर हैरान हैं. किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा है. इधर लगातार विधानसभा और विधान परिषद में हंगामा जारी है.

तेजस्वी यादव की पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी, ED की ट्रायल पर रोक लगाने की मांग

About Md. Saheb Ali 5155 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*