ASSEMBLY UPDATE: विधानसभा में वाम दल के विधायकों का प्रदर्शन, मुख्य द्वार पर दिया धरना

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः पटना में विधानसभा में वाम दल के विधायकों का प्रदर्शन किया है. दरअसल, आज 26 नवंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है. पांच दिनों के इस सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. वहीं हंगामा शुरू भी हो चुका है. वाम दल के विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया है. विधानसभा के मुख्य द्वार पर विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं. कई मुद्दों को लेकर विधानसभा में नारेबाजी हो रही है.  सीतामढ़ी साम्प्रदायिक घटना पर विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अयोध्या धर्म सभा पर भी विरोध जता रहे हैं.

आज से सत्र की शरुआत

बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र पांच दिनों का है. इस सत्र में कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. इस सत्र में दो विधेयक, गैर सरकारी संकल्प और द्वितीय अनुपूरक बजट पेश होंगे. विपक्ष के तेवर से साफ है कि सत्र हंगामेदार होगा. सत्र की शुरुआत शोक प्रस्ताव से होगी और उसके बाद बैठक स्थगित हो जाएगी.

इस छोटे सत्र में सरकार की कोशिश है कि कुछ महत्वपूर्ण बिल पारित हो जाएं. इस सत्र में जीएसटी से जुड़े विधेयक उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पेश करेंगे. सत्र के दूसरे दिन इसके अगले दिन सदन में दो विधेयक पेश होंगे. यहां जीएसटी विधेयक पारित होने के बाद संशोधन को स्थायित्व मिल जाएगा. फिलहाल यह अध्यादेश के जरिए राज्य में लागू है. अंतिम दिन शुक्रवार को गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे.

राजद लालू, तेजस्वी और राबड़ी देवी पर रेलवे टेंडर घोटाले के आरोप को लेकर सदन में हंगामा मचा सकता है. वहीं शीतकालीन सत्र के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है. सरकार इस सत्र में कुछ विधेयक पारित कराने की कोशिश में है. लेकिन विपक्ष की कोशिश यही रहेगी कि सदन के भीतर बिहार में महिलाओं की सुरक्षा, अपराध और ऐसे कई मुद्दों पर चर्चा की जाए. अब देखना होगा कि इस सत्र में सरकार कौन-कौन से आरोपों का जवाब देती है.

About Md. Saheb Ali 4738 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*