पटना सिटी में BJP कार्यसमिति की बैठक, लालू-कांग्रेस रहे निशाने पर

पटना (जुलकर नैन) : भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यसमिति की बैठक आज रामदेव महतो सामुदायिक परिसर में आयोजित हुई. कार्यक्रम का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, नन्द किशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, रेणु कुमारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर किया. इसके बाद सभी लोगों ने पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाधाय के चित्र पर माल्यार्पण कर किया. फिर वंदेमातरम के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ.

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने अपने सम्बोधन में कहा कि सामाजिक विकास की सबसे बड़ी बाधा जातीयता है जिसके कारण निचले समाज के लोगों से भेदभाव किया जाता है. इससे योजनाओं का लाभ भी समान रूप से सभी लोगों के बीच पहुँचने में बाधा उत्पन्न होती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया भारत – संकल्प सिद्धि के तहत भ्रष्टाचार मुक्त, जातिवाद मुक्त, आतंकवाद मुक्त, गरीबी मुक्त, सम्प्रदायवाद मुक्त, गंदगी मुक्त भारत का नारा दिया है. जिसको सफल बनाना हर एक कार्यकर्ता का कर्तव्य है.

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय लालू प्रसाद यादव पर भी कटाक्ष करने से नहीं चुके. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति ही नहीं की बल्कि अल्पसंख्यकों का भयादोहन किया. साथ ही जाति के नाम पर दलित-पिछड़ों का मनोवैज्ञानिक शोषण किया है. नित्यानंद राय ने कहा कि 25 सितंबर से वो बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकाल चुके हैं और उन्हें उम्मीद ही नहीं बलिक विश्वास है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के राष्ट्र–संगठन को लेकर जो सपना है उसे बिहार की जनता और भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता सफल करने में दिल और जान से मेहनत करेंगे.

इस दौरान भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने अपने सम्बोधन में कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है भ्रष्टाचार मुक्त शासन और ये बड़े गर्व की बात है कि भ्रष्टाचार का कोई दाग पीएम नरेंद्र मोदी पर कोई भी नहीं लगा सकता है. कुछ लोग देश में अर्थव्यवस्था को लेकर सिर्फ अनुमान के आधार पर बेकार की टिप्पणी कर रहे हैं. उज्ज्वल योजना के तहत बिहार के 2 करोड़ घरों में एलपीजी पहुँचाने का लक्ष्य है. बिहार के 1 करोड़ 70 लाख घरों में हम एलपीजी पहुँचाने में सफल हुए है.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस 60 साल के शासन का हिसाब नहीं दे पा रही है और वो हमारे कार्यकाल का हिसाब मांग रही है. उन्हें तो शर्म आना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार को विकास की नई ऊंचाई पर ले जायेंगे. साथ ही कहा कि भाजपा अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व में एक ऐसे राजनैतिक संगठन के तौर पर स्थापित हो गया है जिसका वैचारिक मुक़ाबला करना किसी राजनैतिक दल के लिए आसान नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें वो हौसला दिया है कि भारत आने वाले भविष्य  में एक बार फिर से विश्व गुरु बनने का मुकाम हासिल कर सकता है.

वहीं कार्यसमिति की बैठक में शामिल प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र, पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव, केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल सिंह, आर के सिंह, सैयद शाहनवाज़ हुसैन, राजीव प्रताप रूडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री सहित बिहार के भाजपा के मंत्री, सांसद, एमएलसी, विधायक उपस्थित थे.

हुआ भव्य स्वागत भी

इससे पहले पटना साहिब के धरती पर आये हुए कार्यसमिति के सदस्यों का चौकशिकारपुर में भव्य स्वागत फूलों की बारिश के बीच चौक मंडल अध्यक्ष सन्नी यादव द्वारा माला पहना कर किया गया.

इस दौरान सन्नी यादव ने कहा कि 27 सालों के बाद पटना साहिब की धरती पर प्रदेश कार्यसमिति के बैठक का आयोजन किया गया है जिसको लेकर पटना साहिब भाजपा के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह का माहौल है. कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत इस प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में झोंक दी है ताकि किसी भी अतिथि को कोई परेशानी ना हो.

बैठक में आए हुए कार्यसमिति के सदस्य, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री, विस्तारक एवं आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत भी माला पहना कर किया गया. इस स्वागत समारोह में गौरव कुमार, रणवीर सिंह, विनोद कुमार, विनीत कुमार, राजदीप गिरि, राजेश मेहता, नवल किशोर सिन्हा सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*