सदाकत आश्रम में कांग्रेस नेताओं की ट्रेनिंग, सीखी सोशल मीडिया की बारीकियां

पटना : बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी का सोशल मीडिया व आईटी सेल भी इस दुनिया में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने में लगा है. इसी क्रम में आज पटना में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय, सदाकत आश्रम में सोशल मीडिया-आईटी सेल पदाधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हुआ. इस दौरान AICC के राष्ट्रीय समन्वयक विपिन यादव ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बिहार के सभी पदाधिकारियों को सोशल मीडिया की बारीकी से अवगत कराया.

इस मौके पर यादव ने मौजूद अधिकारियों को बताया कि किस तरह से बिहार सरकार व केंद्र सरकार की विफलताओं को आम जन तक पहुंचाया जाए.  साथ ही काँग्रेस की विचारधारा एवं मुद्दों पर आधारित जनता के हित का पक्ष भी आम लोगों तक पहुंचाया जाए.  साथ ही आरएसएस-भाजपा द्वारा अफवाह और झूठ के माध्यम से काँग्रेस के विरुद्ध किये जा रहे दुष्प्रचार को खत्म करने हेतु तथ्यात्मक तरीके से सत्य उजागर कर अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए.



इस अवसर पर बिहार काँग्रेस सोशल मीडिया व आईटी सेल के चेयरमैन संजीव सिंह ने भी पूरी टीम को काँगेस के विचारों व जनहित के कृत्यों को आगे जन-जन तक बढ़ाने की बात कही.

सोशल मीडिया व आईटी सेल के प्रदेश समन्वयक सरोज तिवारी, नूरज़ जोहा, सरदार सिमरनजीत सिंह और दीपक सिंह ने भी सोशल मीडिया पर काँग्रेस की मजबूती पर बल दिया. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गाँधी द्वारा आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक व डिजिटल क्रांति को याद करते हुए इसके इस्तेमाल में ना पिछड़ने का प्रण लिया गया.

इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में बिहार प्रदेश काँग्रेस सोशल मीडिया व आईटी सेल के सभी जिलाध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष व प्रखंड अध्यक्षों ने भाग लिया. साथ ही कुछ प्रोफेशनल एक्टिविस्टों ने भी सोशल मीडिया पर कैसे आकर्षक तरीके से अपनी बात रखने के गुर बताये.