गुप्तेश्वर पांडेय को यूथ नेशन ने बनाया ब्रांड एंबेस्डर,बिहार में शराबबंदी अभियान को दिया समर्थन

शराबबंदी को लेकर पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीजी गुप्तेश्वर पांडेय समेत यूथ नेशन के पदाधिकारी.

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में शराबबंदी पूरी तरह लागू किये जाने को लेकर सरकार से लेकर आम लोग तक कृतसंकल्पित हैं. बिहार में शराबबंदी अभियान की सफलता के लिए बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक (डीजी) गुप्तेश्वर पांडेय को महती जिम्मेवारी सौंपी गयी है. इसे लेकर वे जिलों में जन जागरण अभियान चला रहे हैं. जन जागरण सभाएं आयोजित की जा रही हैं. अब इसी कड़ी में उनके अभियान को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. डीजी गुप्तेश्वर पांडेय के नशामुक्ति अभियान को गुजरात की संस्था ‘यूथ नेशन’ ने भी समर्थन देने का निर्णय लिया है. इतना ही नहीं, यूथ नेशन ने गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार में अपना ब्रांड एंबेस्डर भी बनाया है.

इसे लेकर मंगलवार को ‘यूथ नेशन’ के संस्थापक अध्यक्ष विकास डोसी, अध्यक्ष रजत केडिया व एडवाइजर कैलाश हाकिम पटना पहुंचे. उन्होंने बिहार में चल रहे शराबबंदी अभियान की जमकर सराहना की. बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय की मौजूदगी में यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने अपनी रणनीति बताई. उन्होंने बताया कि बिहार में शराबबंदी को लेकर चल रहे अभियान को वे लोग भी मदद करेंगे और इसकी सफलता के लिए कई तरह के कार्यक्रम चलाएंगे.

पटना में बेली रोड स्थित वरीय पुलिस पदाधिकारी मेस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने अपनी संस्था के बारे में जानकारी तथा तथा बिहार में अपने भावी कार्यक्रमों के बारे में मीडिया को बताया. मौके पर मौजूद यूथ नेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि शराबबंदी को लेकर बिहार मे चल रहे सैन्य पुलिस के जन जागरण अभियान की जितनी प्रशंसा की जाए, वह कम है. अब वे लोग इस अभियान को और अधिक सफल बनाने में हर संभव मदद करेंगे. इसके लिए सैन्य पुलिस के साथ अपना कार्यक्रम भी करेंगे.

पटना में आयोजित पीसी में शराबबंदी अभियान की जानकारी देते गुजरात की संस्था यूथ नेशन के पदाधिकारी.

वहीं डीजी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि शराबबंदी के क्षेत्र में बिहार सरकार बेहतर काम कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को सफल बनाने के लिए सैन्य पुलिस भी सरकार के निर्देश पर अपना अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि यह हमलोगों के लिए खुशी की बात है कि गुजरात की संस्था ‘यूथ नेशन’ ने इस अभियान को सफल बनाने में मदद करेगी. संस्था इसके तहत जिलों में नुक्कड़ नाटक, गोष्ठी, परिचर्चा समेत कई कार्यक्रम कराए जाएंगे. कार्यक्रमों से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा कि यूथ नेशन के सहयोग से जिलों में लोगों को अब और अधिक जागरूक किया जाएगा. यह संस्था गुजरात में शराबबंदी अभियान के लिए बेहतर काम कर रही है. उन्होंने यह भी कहा कि युवा आने वाले कुछ दिनों में बिहार को पूरी तरह से नशा मुक्त बना देंगे. शराबबंदी की वजह से बिहार के युवा गांजा, कोकिन, हेरोइन आ​दि की लत में जा रहे थे, लेकिन अब वे भी जागरूक हो रहे हैं और पूरी तरह नशामुक्त अभियान से जुड़ रहे हैं. सैन्य पुलिस की ओर से जिलों में आयोजित जन जागरण सभाओं में समाज के हर तबके के लोग जुट रहे हैं. इनमें सर्वाधिक संख्या युवाओं की होती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*