नीतीश कुमार चले गुजरात, ‘विजय’ यात्रा में सुशील मोदी भी रहेंगे साथ

सीएम नीतीश कुमार(फाइल फोटो)

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात चले. वे विशेष विमान से गुजरात जा रहे हैं. उन्हें गुजरात भाजपा की ओर से बुलावा आया है. वे गुजरात की ‘विजय’ यात्रा में शामिल होंगे. इस मौके पर उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व भाजपा नेता संजय झा भी रहेंगे. दरअसल मंगलवार को गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की फिर से ताजपोशी है. उनके शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शामिल होंगे.

भाजपा के वरीय नेता विजय रूपाणी दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. उन्हें विधायक दल का फिर से नेता चुन लिया गया है. काफी रस्साकशी के बीच भाजपा ने गुजरात में अपनी सरकार बचाने में सफल रही है. हालांकि इस बार उनकी सीटें डबल डिजिट में आ गयी थी. गुजरात में भाजपा को विधानसभा चुनाव में इस बार 99 सीटें मिली थीं. वहीं कांग्रेस को भी 80 सीटें आयी थीं. इसी को लेकर मंगलवार को विजय रूपाणी की ताजपोशी है. वे कल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.



PM मोदी ने CM नीतीश को सराहा, शुकराना समारोह का अखिरी दिन आज

बता दें ​​कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि गुजरात में भाजपा के सामने कोई नहीं टिकेगा. भाजपा की ही सरकार बनेगी. उन्होंने जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात में सरकार बनने पर बधाई भी दी थी. हालांकि गुजरात चुनाव में जदयू के उम्मीदवार भी कई सीटों पर खड़ा हुए थे, लेकिन कहीं भी जमानत नहीं बची.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा सत्ता में आ गयी है. काफी मशक्कत के बाद मुख्यमंत्री पद का मामला सलटा है. रविवार को जयराम ठाकुर के नाम पर भाजपा आलाकमान की मुहर लग गयी. इसके पहले प्रेम कुमार धूमल के समर्थकों के कारण संकट हो गया था. दरअसल हिमाचल में भाजपा के सीएम कैंडिडेट धूमल ही थे, लेकिन वे अपना चुनाव ही हार गये. इससे उनके नाम का पत्ता कट गया. फिर से वे मुख्यमंत्री बनते बनते रह गये और किस्मत जयराम ठाकुर की ओर पलट गयी.