भाजपा कार्यसमिति में छाया रहा मिशन 2019, गांव-गांव पहुंचेगी पार्टी

पटना (जुलकर नैन) : मिशन 2019 पर अभी हर पार्टी की नजर है. कुछ ऐसा ही ​दिखा पटना सिटी में चल रही भाजपा कार्यसमिति की बैठक में. दो दिवसीय बैठक का आज अंतिम दिन था. इसमें बूथ से लेकर संगठन की मजबूती तक पर चर्चा होती रही. साथ ही विपक्षियों पर हमला करने से भाजपा के नेता चूके नहीं. वहीं जीएसटी से लेकर नोटबंदी तक के भी गुणगान किये गये.

कार्यसमिति की बैठक के अंतिम शनिवार को बिहार के विभिन क्षेत्रों से जुड़े राजनीतिक मसलों पर विचार-विमर्श किया गया. राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्पना है कि कि योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति में बैठे गरीब-वंचित लोगों के पास पहुंचे. वहीं सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर केंद्र की योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दे. मतदाताओं को भी इसके बारे में जानकारी दे.

सौदान सिंह ने कहा कि समन्वय, सक्रियता व सहयोग से ही हम अपेक्षित परिणाम हासिल कर सकते हैं. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 20-20 नये भाजपा सदस्यों को बनाने का निर्देश दिया. कहा कि संगठन के मंडल स्तर के एक व्यक्ति गांव में रुके और मोदी सरकार के कार्यों की जानकारी दे.

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जीएसटी पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि आज़ादी के बाद देश में अप्रत्यक्ष टैक्सों में जीएसटी से बहुत बड़ा सुधार हुआ है. पूरे देश में एक राष्ट्रीय बाज़ार को विकसित करना मूल उद्देश्य है. जीएसटी से पूरे देश में एक टैक्स संभव हो सका है. उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी बड़े फेरबदल की शुरुआत में कुछ दिक्कतें आती हैं. लेकिन इन समस्याओं का समाधान एवं उन्हें दूर करने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह सक्रिय है. इसी की कड़ी में कम्पोज़िट स्कीम के तहत कारोबार की सीमा 75 लाख से बढ़ा कर 1 करोड़ करने और खास बात 1.5 करोड़ तक वार्षिक कारोबार करनेवाले कारोबारी को मासिक रिटर्न की जगह वैट की दर्ज पर त्रिमासिक रिटर्न दाखिल करने का प्रावधान किया गया हैं.

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के अंतिम सत्र में कहा कि भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को गांव-घर व जड़-जमीन से जुड़कर काम करना होगा. जिन कार्यकर्ताओं को जो भी जिम्मदारी मिले, उसे समझें और दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वहन करें. नित्यानन्द राय ने पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पिछड़ा वर्ग आयोग का पूर्ण गठन करने के लिए धन्यवाद दिया. पिछड़ों को अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने की ओर एक बड़ा कदम हैं. उन्होंने कार्यक्रम के आयोजक पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को धन्यवाद दिया.  बैठक को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी संबोधित किया. इनके अलावा मंत्री विनोद नारायण झा, प्रदेश बीजेपी संगठन मंत्री नागेंद्र जी, गया के सांसद हरि मांझी समेत तमाम नेता व कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल थे.

यह भी पढ़ें- धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री 
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*